Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बलिया के लाल सौरभ बने सिविल जज, चहुँओर हर्ष

 


*# एयर फोर्स से रिटार्यड होने के बाद पीसीएस (जे) में पायी सफलता


बलिया। शहर के भृगुआश्रम स्थित दालपट्टी निवासी स्व. सतीश कुमार श्रीवास्तव एडवोकेट के द्वितीय पुत्र सौरभ कुमार श्रीवास्तव ने उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की ओर से आयोजित उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा परीक्षा 2022 में सफलता अर्जित की है। उनका चयन सिविल जज (जूनियर डिवीजन) पद पर हुआ है।

सौरभ की प्रारंभिक शिक्षा नागा जी विद्या मंदिर (माल्देपुर) से हुई है। बी.काम और एम.काम पूना विश्वविद्यालय और एलएलबी की पढ़ाई चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (मेरठ) से की है। सौरभ पहले एयरफोर्स में कार्यरत थे। वहां से रिटायर्ड होने के बाद पिछले डेढ़ साल से दिल्ली हाईकोर्ट में अधिवक्ता के रूप में प्रेक्टिस कर रहे थे। इसके साथ ही पीसीएस (जे) की तैयारी में लगे थे। इन्होंने अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनों, परिजनों और अपने दिवंगत पिता को दिया है। बताया कि मामा उदय प्रकाश श्रीवास्तव एडवोकेट, जो इलाहाबाद हाईकोर्ट में उत्तर प्रदेश सरकार के स्टैंडिंग काउंसिल है, से काफी मार्गदर्शन मिला।

सौरभ की सफलता पर बड़े भाई सहायक प्रोफेसर मनीष श्रीवास्तव, छोटे भाई इंजीनियर अभिषेक श्रीवास्तव के अलावा सतीश मेहता, विकास श्रीवास्तव एडवोकेट, पंकज पांडे, ज्योति श्रीवास्तव एडवोकेट, पंकज सिंह, आशुतोष श्रीवास्तव, विनोद श्रीवास्तव एडवोकेट आदि ने बधाई दी है।



By Dhiraj Singh

No comments