Breaking News

> > >

नेता प्रतिपक्ष ने पत्रकारों का पचास लाख का बीमा कराने की मांग की


 - पचास लाख रुपये के बीमा की मांग से सम्बंधित पत्र सीएम को लिखा

बलिया। यूपी के नेता प्रतिपक्ष ने कोरोना से जंग में बराबर लड़ाई लड़ रहे पत्रकारों के लिए आवाज उठाई है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर मांग की है कि अपनी जान जोखिम में डालकर पल-पल की सूचनाएं उपलब्ध करा रहे सभी पत्रकारों का पचास लाख का बीमा कराया जाय।

 नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने कोरोना के खिलाफ चल रहे जंग में प्रिन्ट मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया, पत्रिकाओ में कम करने वाले व पोर्टल के माध्यम से समाचार देने वाले सभी प्रकार के पत्रकारों, चाहे वे मान्यता प्राप्त अथवा न हों, के लिए पचास लाख रुपए का सरकार द्वारा बीमा कराने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि मीडियाकर्मी वह योद्धा हैं, जो अपनी जान को जोखिम में डाल कर जनता तक सही जानकारी पहुंचा रहे हैं। सरकार और जनता के बीच सेतु का काम कर रहे हैं। ऐसे योद्धाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी सरकार को उठानी चाहिए।

उन्होंने पत्रकारों के संगठनों द्वारा भी बार-बार अपने लिए की गई बीमा की मांग का भी हवाला दिया है। साथ ही नेता प्रतिपक्ष श्री चौधरी ने अपनी विधायक निधि से बलिया के पत्रकारों के लिए प्रस्तावित एक लाख रुपए अब तक आवंटित न होने का भी जिक्र पत्र में किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार चाहे तो विधायक निधि खर्च करने के गाइडलाइन में संशोधन कर दे। ताकि विधायक क्षेत्र निधि का प्रयोग अपने-अपने क्षेत्रों में मीडियाकर्मियों की सुरक्षा में खर्च कर सकें।

नेता प्रतिपक्ष ने प्रदेश के विधायकों से भी अपील किया है कि इस वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ रहे मीडिया के योद्धाओं का भी ख्याल करें। अपनी विधायक निधि से पत्रकारों की सामाजिक सुरक्षा हेतु धन प्रस्तावित करें। नेता प्रतिपक्ष के सीएम को लिखे पत्र को प्रेस को उपलब्ध कराते हुए समाजवादी पार्टी के निवर्तमान प्रवक्ता सुशील कुमार पाण्डेय 'कान्हजी' ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की मांग को सरकार के मुखिया तक पहुंचाने के लिए नेता प्रतिपक्ष का आभार जताया है।
 
रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments