Breaking News

बलिया रेलवे स्टेशन पर काम करने वाला मजदूर छपरा में मिला कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप





बलिया।  बिहार के छपरा में बलिया से अररिया (बिहार) जा रहे मजदूर के कोरोना पाजेटिव मिलने से हड़कम्प मच गया। छपरा जिला प्रशासन की सूचना पर बलिया रेलवे स्टेशन प्रशासन मजदूर के साथ काम करने वालों कि खोजबीन में जुट गया। काफी प्रयास के बाद शुक्रवार को देर शाम उनकी शिनाख्त हो पायी। रेलवे अधिकारियों व चिकित्सकों की टीम ने साथ काम करने वाले 10 साथी मजदूरों को क्वारंटीन कराया है। शनिवार को सभी मजदूरों का जांच के लिए सैम्पल लिया जाएगा। 

जानकारी के अनुसार, मॉडल रेलवे स्टेशन के काजीपुरा क्रासिंग के पास वाशिंगपिट के निर्माण कार्य में बिहार के दर्जनों मजदूर लगे थे। अचानक लाकडाउन होने के कारण ठीकेदार ने कार्य बंद कर दिया। 14 अप्रैल को लाकडाउन खुलने का इंतजार मजदूर करने लगे न खुलने पर 35 मजदूर पैदल ही घर को निकल गए, पैदल चलने के कारण दस मजदूरों को बुखार हो गया। छपरा बार्डर पर पुलिस ने बुखार से ग्रसित होने पर सभी को पकड़ कर क्वारंटीन कर दिया। सभीका सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा। इसमें एक मजदूर की जांच पाजेटिव आने पर हड़कम्प मच गया। 

इस मामले में स्थानीय रेलवे के अधिकारियों का कहना है कोरोंटाईन सेंटर में हर्बल दवा बेचने वाली महिला कोरोना संक्रमित थी उसके सम्पर्क में आने से मजदूर भी संक्रमित हो गया है। 

स्टेशन अधीक्षक संजय सिंह ने कहा कि छपरा जिला प्रशासन की सूचना पर चिकित्सक के साथ निर्माण स्थल पर पहुंच बाकी बचे 10 मजदूरों को क्वारंटीन कर दिया गया है।



रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments