Breaking News


सहतवार पुलिस को चोरों की चुनौती: दिवार फाँदकर लाखों का सामन उड़ाया



सहतवार(बलिया)।थाने से 100 मीटर की दूरी पर ग्राम सभा बलेऊर में मंगलवार के  शाम को ही दिवार फाँदकर एक घर में लाखों की भीषण चोरी की घटना से आस पास के लोगों में दहशत फैल गयी है। घर के किरायेदार द्वारा चोरी की घटना की तहरीर सहतवार थाने में दे दी गयी है।पुलिस तहरीर लेकर मामले की छानबीन में जुट गयी है।

बताया जा रहा है कि नगर पंचायत सहतवार के वार्ड नं 10 निवासी सोनू यादव पुत्र गंगा सागर यादव गृह कलह से उबकर ग्राम सभा बलेऊर में स्टेट बैक के पीछे राजू पुत्र स्व. केदार प्रसाद के घर में किराये पर मकान लेकर वर्षो से रहते है। मकान मालिक दिल्ली में रहते है।

सोनू ने बताया कि मंगलवार के दिन में मैं किसी कार्यवश बाजर गया था। माँ भी घर पर सहतवार गयी थी। शाम को 8 बजे के करीब दरवाजे का ताला खोलकर दरवाजा खोलने लगा तो दरवाजा नहीं खुल रहा था। दरवाजा अन्दर से बन्द था।यह स्थिति देख मैं घबरा गया कि ताले की चाभी  मेरे पास है तो दरवाजा अन्दर से कैसे बन्द हो गया। तब तक आस पास के लोग भी आ गये। तब मैं दिवार फाँदकर आँगन में उतर कर दरवाजा खोला।अन्दर गया तो देखा कि मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ है। 

किसी अनहोनी की घटना से मैं सशंकित हो गया। अन्दर गया तो देखा कि मेरे रुम व मकान मालिक के दो रुम का ताला टूटा हुआ है। अन्दर जाकर देखा कि मकान मालिक के चार बक्सों में तीन बक्सों का ताला व आलमारी टूटी हुयी है और सारा कपड़ा फैला हुआ है। उसके बाद मैं दौड़कर अपने रुम में आया तो देखा कि मेरे बक्से का भी कब्जा टूटा हुआ है। बक्सा खोलकर देखा तो उसमें टेम्पू के लोन देने के लिए रखा उन्नीस हजार रुपये व माँ का पाँच थान गहना गायब है।

मैने इसकी सूचना तुरन्त मकान मालिक को फोन से दिया। उनकी पत्नी ने बताया कि पलंग के ड्रेसिग में भाड़(गुल्लक) है। जिसमें चौवन सौ रुपया था।देखने पर वहाँ गुल्लक नहीं था।दिन दहाड़े हुयी इस चोरी की घटना से लोगों में दहशत फैल गयी है। 

रिपोर्ट- जेपी सिंह


No comments