Breaking News

> > >

ईओ कांड की उच्च स्तरीय जांच के लिए कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी और सांसद मस्त ने लिखा सीएम योगी को पत्र





बलिया :  मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी रही मणि मंजरी राय द्वारा बीते 6 जुलाई को आत्महत्या  किए जाने के  मामले में  रविवार को  एक नया मोड़ आया है. 
ईओ कांड की हकीकत से पर्दा उठाने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है.यह जानकारी कांग्रेस के प्रदेश सचिव विवेकानंद पाठक ने दी है.



 इसके अलावा बलिया के सांसद और भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कल पत्र लिखकर कहा है कि मणि मंजरी तेज तर्रार अधिकारी थी। उन्होंने मृतका के पिता की मांग का हवाला भी दिया है। पिता जय ठाकुर राय ने आत्महत्या के पीछे बड़े षड्यंत्र का आरोप लगाया है। उन्होंने उच्च स्तरीय कमेटी का गठन कर जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि इस मामले में पुलिस ने मृतका के के भाई विजयानंद राय की तहरीर पर मनियर नगर पंचायत के चेयरमैन भीम गुप्ता, टैक्स लिपिक विनोद सिंह, कंप्यूटर आपरेटर अखिलेश और चालक चंदन वर्मा समेत सिकंदरपुर के अधिशासी अधिकारी संजय राव के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला पंजीकृत किया है. इस संबंध में पुलिस ने बीते 11 जुलाई को आरोपी चालक चंदन वर्मा को गिरफ्तार भी किया है. साथ ही  कोतवाल विपिन सिंह का कहना है कि इस प्रकरण से जिस किसी का भी प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष से रूप से सम्बंध है, उन्हें नोटिस भेजी जा रही है. बताया कि फिलहाल एडीएम, एक नायब तहसीलदार व दो ईओ को नोटिस जारी किया गया है.



रिपोर्ट धीरज सिंह



No comments