Breaking News

23 सितंबर का पंचांग और राशिफल: इन राशि वालों को होगा धन लाभ



🚩🚩 जय माँ ललिते 🚩🚩
⚛️⚛️     🙏🙏  ⚛️⚛️
🔱🔱जय श्रीमहाकाल 🔱🔱
📢    विश्व पुरोहित पंचांग.   📢
☸️☸️  अथ पंचांग  ☸️☸️
👁️ दिनाँक 23/9/2020 👁️
🚩  बुधवार,सप्तमी तिथि, शुक्ल पक्ष, अधिक अश्विन मास 🚩
🕉️ ऊँ श्रीपरमात्मने नम: 🕉️
     🌷   गीता का श्लोक.  🌷
श्लोक 👉 मुक्तसंड्गोऽनहंवादी धृत्युत्साहसमन्वितः। सिद्ध्यसिद्ध्योर्निर्विकारः कर्ता सात्त्विक उच्यते॥
(गी०/18/26)
अर्थ 👉 जो कर्ता रागरहित, कर्तृत्वाभिमानसे रहित, धैर्य और उत्साहयुक्त तथा सिद्धि और असिद्ध में निर्विकार है, वह सात्त्विक कहा जाता है!
☸️ तिथि -----------सप्तमी 19:58 तक  तत्पश्चात अष्टमी
☸️  पक्ष ----------शुक्ल पक्ष
☸️ नक्षत्र -------- ज्येष्ठा 18:25
☸️ योग ------ आयुष्मान 23:38
☸️करण --------- गर 08:40
☸️करण ------- वणिज 19:58
☸️ वार -----------  बुधवार
☸️मास -------अधिक अश्विन मास
☸️चन्द्र राशि ------ वृश्चिक (18:25 तक तत्पश्चात धनु)
☸️सूर्य राशि -----कन्या
☸️ऋतु  ------------- शरद
☸️आयन --------- दक्षिणायन उत्तर गोल
☸️ संवत्सर  ---------- प्रमादी
☸️विक्रम संवत  --------2077
☸️शाके --------1942
☸️कलियुगाब्द -------5122

⚛️सूर्योदय का मान लखनऊ⚛️

 🕉️सूर्योदय 🌞05:55
🕉️ सूर्यास्त 🌕 18:01
☸️दिनमान ----------- 12:06
☸️रात्रिमान ---------- 11:54
☸️चन्द्रास्त 🌚------- 22:47
☸️चन्द्रोदय 🌙------ 12:03
 
        🌷🌷लग्न सिंह🌷🌷
ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र
सूर्य --कन्या -06:17°-उ0फाल्गुनी
चन्द्र -- वृश्चिक --22:36°-- ज्येष्ठा
मंगल ---मेष --02:45°--अश्विनी
बुध --तुला ---00:40°-- चित्रा
गुरु --धनु ---23:25°--पू0षाढा
शुक्र ---कर्क ---24:29°-- आश्लेषा
शनि --मकर ---01:14°--उ0षाढा
राहु --वृष --29:47°--मृगशिरा
केतु ---वृश्चिक---- 29:47°-- ज्येष्ठा
✡️✡️ शुभाशुभ मुहूर्त ✡️✡️
राहुकाल ⚫ 11:58 से  13:29 तक अशुभकारक
यमकाल 07:26 से  08:56 तक अशुभकारक
गुलिक काल 10:27 से 11:58 तक शुभकारक
अभिजित मुहूर्त 11:35 से 12:24 तक शुभकारक
♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️
07+4+1= 12 भागे 4 शेष 00 पृथ्वीलोक में हवन के लिए शुभकारक ✅✅
🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱
07+07+5= 19 भागे 7 शेष 05 भोजनेचैव,= अशुभकारक, ❌❌
✡️✡️दिशा शूल विचार ✡️✡️
  बुधवार को उत्तर दिशा की यात्रा करना वर्जित है ,यदि यात्रा अतिआवश्यक हो तो धनिया या पिस्ता खाकर यात्रा कर सकते हैं |बुधवार को दक्षिण दिशा की यात्रा लाभप्रद होती है लेकिन मध्याह्न काल में यात्रा नही करनी चाहिए |
✡️✡️ आज क्या करें व क्या न करें ✡️✡️
बुधवार को दाढी ,बाल व नाखून कटवाने चाहिए , क्योंकि ऐसा करने से धन की प्राप्ति होती  है,
 आज सप्तमी तिथि है और सप्तमी तिथि में ताड़ के फल ( खजूर) का सेवन वर्जित है क्योंकि ऐसा करने से शरीर में रोग बढ़ता है और शरीर नष्ट हो जाता है
      ✡️ आश्विन मास में चातुर्मास्य व्रती को दूध  🥛 पीना वर्जित है ✡

✡️ सौर आश्विन मासारम्भ ✡️
    🍁☘️ गण्ड मूल अहोरात्र ☘️🍁
 
🌿🍂मलमास प्रारंभ 🍂🌿
        अधिक मास मलमास ( पुरूषोत्तम) कहा गया है इस मास में भगवान विष्णु जी की पूजा, पुराणों का अध्ययन, श्री रामचरितमानस का दैनिक पाठ, श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ, व नैमित्तिकपार्थिवार्चन ( शिव जी की आराधना, करनी चाहिए, सूर्योदय से सूर्यास्त के मध्य में भोजन ग्रहण करें, दान-पुण्य करें, हवन आदि कर्म करें इससे विषेश फल प्राप्त होता है

  🕉️☘️🙏🏻 राशि फल 🙏🏻☘️🕉
मेष राशि>> आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे- आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक़्त में ही कर देंगे, जितना वक़्त आप अक्सर लेते हैं। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। दिन के दूसरे हिस्से में आप आराम करना और अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे।

वृष राशि>> अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं। यह इस बात को समझने का सही वक़्त है कि चिंता की आदत ने आपके सोचने की क्षमता को ख़त्म कर दिया है। हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैदा होगी। अपनी पत्नी/पति के साथ पिकनिक पर जाने का बेहतरीन दिन है। यह न केवल आपका मन हल्का करेगा, बल्कि आप दोनों के बीच मतभेद दूर करने में भी मदद करेगा।

मिथुन राशि>> कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं। आज आप अपने घर के वरिष्ठ जनों से पैसे की बचत करने को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं और उस सलाह को जिंदगी में जगह भी दे सकते हैं. दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे। खाली वक्त का आज आप सदुपयोग करेंगे और उन कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे जो बीते दिनों पूरे नहीं हो पाए थे।

कर्क राशि>> आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है। आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। यात्रा और भ्रमण वग़ैरह न सिर्फ़ आनन्ददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफ़ी शिक्षाप्रद भी रहेंगे। आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है।

सिंह राशि>> रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। अपने जीवन-साथी के साथ प्यार, अपनापन और स्नेह महसूस करें। मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है। आज आप बिना किसी वजह के कुछ लोगों के साथ उलझ सकते हैं। ऐसा करना आपके मूड को तो खराब करेगा ही साथ ही इससे आपका कीमती समय भी बर्बाद होगा। आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे। आज आपका मन धार्मिक कार्यों में रमेगा जिससे आपको मानसिक शांति का अनुभव होगा।

कन्या राशि>> मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। आज आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा। आप प्रेम की आग में धीरे-धीरे ही सही, लेकिन लगातार जलते रहेंगे। आपका प्रेमी आपको पर्याप्त समय नहीं देता यह शिकायत आज आप खुलकर उनके सामने कर सकते हैं। योग ध्यान का सहारा लेना आज आपको मानसिक रुप से प्रबल बनाएगा।

तुला राशि>> बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे। ज़्यादा चिंता न करें, हर चीज़ समय के साथ बदलती है, छात्रों को सलाह दी जाती है कि यारी-दोस्ती के चक्कर में इन कीमती पलों को खराब न करें। यार दोस्त आने वाले वक्त में भी मिल सकते हैं लेकिन पढ़ाई के लिए यही समय सबसे सही है।

वृश्चिक राशि>> आँखों के मरीज़ प्रदूषित जगहों पर जाने से बचें, क्योंकि धूँआ आपकी आँखों को और नुक़सान पहुँचा सकता है। अगर मुमकिन हो तो सूरज की तेज़ रोशनी से भी बचे। आज आपको बेवजह पैसा खर्च करने से खुद को रोकना चाहिए नहीं तो जरुरत के समय आपके पास पैसे की कमी हो सकती है। आपको चिंतामुक्त होकर अपने क़रीबी दोस्तों और परिवार के बीच ख़ुशी के लम्हे तलाशने की ज़रूरत है। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। यह दिन आपके जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू आपको दिखाने वाला है।

धनु राशि>> तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें और रोज़ाना कसरत करते रहें। इस राशि के कुछ लोगों को आज जमीन से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर धन खर्च करना पड़ सकता है। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें। आपका होना इस दुनिया को आपके प्रिय के लिए रहने के क़ाबिल बनाता है। कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास पढ़ के आजके दिन को आप अच्छी तरह से व्यतीत कर सकते हैं। मुमकिन है कि आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में और निखार आएगा। छोटे भाई के साथ घूमने जा सकते हैं इससे आप दोनों के रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी।

मकर राशि>> आज आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है। अपने अच्छे स्वास्थ्य के चलते आज आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में क़ामयाब रहेंगे। ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे। आज के दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए गहरी आत्मीयतापूर्ण बातें का सही समय है।

कुम्भ राशि>> आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। जिन लोगों ने अपना पैसा सट्टेबाजी में लगा रखा था आज उन्हें नुक्सान होने की संभावना है। सट्टेबाजी से दूर रहने की आपको सलाह दी जाती है। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। लोगों की दख़लअन्दाज़ी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है।

मीन राशि>> अपने जीवन को चिर-स्थायी न मानें और जीवन के प्रति सजगता को अपनाएँ। आज के दिन धन हानि होने की संभावना है इसलिए लेन-देन से जुड़े मामलों में जितना आप सतर्क रहेंगे उतना ही आपके लिए अच्छा रहेगा। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। अपने काम से आराम लेकर आज आप कुछ समय अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैं। आपका जीवनसाथी अपने दोस्तों में कुछ ज़्यादा व्यस्त हो सकता है, जिसके चलते आपके उदास होने की संभावना है। जीवन की परेशानियों को दूर करने के लिए आज आप किसी मनोवैज्ञानिक चिकित्सक से मिल सकते हैं।

  ✴️☘️विशेष आग्रह☘️✴️
  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी व मित्रों को शंखनाद करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा!!

  ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️
  ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️
  पंडित महेश मिश्र नैमष
      कर्मकाण्ड मार्तण्ड
   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड
                 लखनऊ
☎️  संपर्क सूत्र
                  ---  9616515189
               ---  9451784289

No comments