Breaking News

11 सितंबर का पंचांग और राशिफल: सितारों की चाल से बदलेगी आज इन राशि वालों की तकदीर


🕉️  अथ पंचांग   🕉️
-------------------------
 दिनाँक 11/09/2020,
   शुक्रवार, नवमी तिथि , कृष्णपक्ष, शुद्धअश्विन मास
🕉️  ऊँ श्रीपरमात्मने नम:  🕉
           🙏🏻☘️🍁🍃🙏🏻
 श्लोक 👉 अधिष्ठानं तथा कर्ता करणं च पृथग्विधम् | विविधाश्च पृथक्चेष्टा दैवं चैवात्र पञ्चमम् || 
(गी0/18/14)
अर्थ 👉 इसमें ( कर्मों की सिद्धि में)  अधिष्ठान तथा कर्ता और अनेक प्रकार के करण एवं विविध प्रकार की अलग --अलग चेष्टाएँ और वैसे ही पाँचवाँ कारण दैव (संस्कार)  है |

🕉️तिथि --------- नवमी 28:21  तक
🕉️ पक्ष ---------- कृष्ण पक्ष 
🕉️ नक्षत्र ----- - मृगशिरा 15:25 तक तत्पश्चात आर्द्रा
🕉️ योग ------------  सिद्धि 18:22 तक  
🕉️ करण ------- तैतिल 16:05
🕉️करण--------- गर 28:21
🕉️ वार ------------ गुरूवार
🕉️ मास -------- शुद्धअश्विन मास
🕉️ चन्द्र राशि  --------- मिथुन
🕉️ सूर्य राशि------------ सिंह
🕉️ऋतु--------------------वर्षा ऋतु
🕉️आयन ---------दक्षिणायण 
🕉️ संवत्सर ------------ प्रमादी 
🕉️ विक्रम संवत --------2077
🕉️ शाके ------------- 1942
🕉️कलियुगाब्द --------5122
🕉️🕉️🕉️ लखनऊ🕉️🕉️🕉️
🕉️सूर्योदय 🌞05:50
🕉️ सूर्यास्त 🌑 18:14
🕉️ दिनमान --------------12:24
🕉️ रात्रिमान --------------11:36
🕉️ चन्द्रास्त 🌚------- 13:33
🕉️ चन्द्रोदय 🌙 -------- 24:12
🕉️🕉️  लग्न  सिंह  🕉️🕉️
ग्रह 🕉️राशि 🕉️अंश 🕉️ नक्षत्र
सूर्य -- सिंह --24:35° -- पू०फाल्गुनी
चन्द्र---- मिथुन -- 01:29°-- -- मृगशिरा
मंगल --मेष ---03:59°- अश्विनी
बुध-- कन्या --13:57°---- हस्त
गुरु --धनु ---23:16° -- पू 0षाढा
शुक्र -- कर्क -- 11:00° ---पुष्य
शनि -मकर --01:28°--उ0षाढा
राहु ---मिथुन --01:01°--मृगशिरा
केतु---धनु ---01:01° -----मूल
🕉️🕉️ शुभाशुभ मुहूर्त🕉️🕉️
राहुकाल 10:29 से  12:02 तक अशुभ
यमकाल 15:08 से 16:41  तक  अशुभ
गुलिककाल 07:23 से 08:56 तक शुभ
अभिजित मुहूर्त 11:38 से 12:27 तक शुभ
♨️♨️अग्निवास ज्ञान♨️♨️
15+9+6+ 1 = 31 भागे 4 शेष 3 पृथ्वीलोक पर हवन के लिए शुभकारक ✅✅
🔱🔱 शिव वास ज्ञान 🔱🔱
24+24+5= 53 भागे  7  शेष  4 सभायां, अशुभकारक, ❌❌
🕉️🕉️ दिशा शूल विचार🕉️🕉️  
शुक्रवार को पश्चिम दिशा की यात्रा वर्जित है यदि यात्रा आवश्यक हो तो घी अथवा काजू खाकर यात्रा कर सकते हैं, शुक्रवार को पूर्व दिशा की यात्रा लाभप्रद है लेकिन उषाकाल में यात्रा नही करनी चाहिए
 🕉️  क्या करें व क्या न करें 🕉️
शुक्रवार को ,बाल, दाढी  व नाखून कटवाना चाहिए क्योंकि, ऐसा करने से लाभ, यश व सम्मान की प्राप्ति होती है, 
नवमी तिथि में लौकी का सेवन वर्जित है, क्योंकि नवमी तिथि में लौकी गौमांस के तुल्य मानी जाती है
⚛️ आश्विनमास में चातुर्मास्य व्रती को दूध🥛 पीना वर्जित है⚛️ 

      ⚛️ मातृ नवमी  ⚛️

  🔯सौर भाद्रपद मास 🔯

   🍁☘️सौभाग्यवती स्त्रियों का श्राद्ध☘️🍁

✴️🍃 अमृत योग 05:50 से 28:21 तक 🍃✴️

🕉🍁🍃विशेष जानकारी 🍃🍁   🕉️
🕉️☘️---🙏पितृरों का तर्पण पिण्ड दान आदि प्रारम्भ 🙏 
🙏नवमी तिथि की श्राद्ध आज,☘️🕉️

🕉️ ☘️🙏राशि फल 🙏☘️🕉️
मेष राशि>> आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तैल से मालिश करें। आज आपकी कोई चल संपत्ति चोरी हो सकती है इसलिए जितना हो सके इनका ध्यान रखें। आपको अपने रोज़मर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके ज़ेहन में आएँ। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है। 

वृष राशि>> धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे और किसी संत से कुछ दैवीय ज्ञान प्राप्त करेंगे। आर्थिक जीवन में आज खुशहाली रहेगी। इसके साथ ही आप कर्जों से भी आज मुक्त हो सकते हैं। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएँ, जो सकारात्मक और मददगार स्वभाव के हैं। कोई अच्छी ख़बर या जीवनसाथी/प्रिय से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी - जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है। 

मिथुन राशि >> अपने दिन की शुरुआत कसरत से करें- यही वक़्त है जब आप अपने बारें में अच्छा महसूस करने की शुरुआत कर सकते हैं- इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें और नियमित रखने की कोशिश करें। निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है आज आपको यह बात समझ में आ सकती है क्योंकि किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। आपके ईमानदार और ज़िंदादिल प्यार में जादू करने की ताक़त है। ऐसे काम हाथ में लें, जो रचनात्मक प्रकृती के हैं। 

कर्क राशि>> चूँकि यात्रा के लिहाज़ से आप अभी कुछ कमज़ोर हैं, इसलिए लंबी यात्राओं से बचने की कोशिश कीजिए। जो लोग अपने करीबियों या रिश्तेदारों के साथ मिलकर बिजनेस कर रहे हैं उन्हें आज बहुत सोच समझकर कदम रखने की जरुरत है नहीं तो आर्थिक नुक्सान हो सकता है। आप अपनी परेशानियों को भूलकर परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। 

सिंह राशि>> हर इंसान को ग़ौर से सुनें, हो सकता है आपको अपनी समस्या का समाधान मिल जाए। व्यापार में आज अच्छा खास मुनाफा होने की संभावना है। आज के दिन आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाईयां दे सकते हैं। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। थोड़ी कोशिश और करें। आज भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन है। कामकाज के मोर्चे पर आपको सबसे स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा। अगर आप सोचते हैं कि यार दोस्तों के साथ आवश्यकता से अधिक वक्त बिताना आपके लिए सही है तो आप गलत हैं ऐसा करने से आपको आने वाले वक्त में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा और कुछ नहीं। 

कन्या राशि>> आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। भविष्य में अगर आपको आर्थिक रुप से मजबूत बनना है तो आज से ही धन की बचत करें। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है। यदि आपको व्यस्त दिनचर्या के बाद भी अपने लिए समय मिल पा रहा है तो आपको इस समय का सदुपयोग करना सीखना चाहिए। ऐसा करके अपने भविष्य को आप सुधार सकते हैं। 

तुला राशि>> आपकी शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है। लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको ज़्यादा आनंद देगी। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। नाती-पोतों से आज काफ़ी ख़ुशी मिल सकती है। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते आप कई बार खुद को वक्त देना भूल जाते हैं। 

वृश्चिक राशि>> शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे उन्हें आज कहीं से धन प्राप्त हो सकता है जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी। आप क़ामयाबी ज़रूर हासिल करेंगे - बस एक-एक करके महत्वपूर्ण क़दम उठाने की ज़रूरत है। आपके पास समय तो होगा लेकिन बावजूद इसके भी आप कुछ ऐसा नहीं कर पाएंगे जो आपको संतुष्टि दे। जीवनसाथी के साथ एक आरामदायक दिन बीतेगा।


धनु राशि>> आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। धन का आगमन आज आपको कई आर्थिक परेशानियों से दूर कर सकता है। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता है। आप किसी बड़ी योजना या घटना में भागीदार होंगे, जिसके लिए आपको सराहना और पुरस्कार मिलेंगे। 

मकर राशि>> अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज धन की बहुत आवश्यकता पड़ेगी लेकिन बीते दिनों में किये गये फिजुलखर्च के कारण उनके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है। दफ़्तर की राजनीति हो या फिर कोई विवाद, चीज़ें आपके पक्ष में झुकी नज़र आएंगी। खेलकूद जीवन का जरुरी हिस्सा है लेकिन खेलकूद में इतने भी व्यस्त न हो जाएं कि आपकी पढ़ाई में कमी आ जाए। मुमकिन है कि आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें, 

कुम्भ राशि>> कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है। अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फ़ैसला तार्किक तरीक़े से लें। अगर आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है तो आज घर के किसी बड़े से धन संचित करने की सलाह लें। पुराने संपर्क और दोस्त मददगार रहेंगे। प्यार के मामले में आज आप ग़लत समझे जा सकते हैं। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। आपके द्वारा आज खाली समय में ऐसे काम किये जाएंगे जिनके बारे में आप अक्सर सोचा करते हैं लेकिन उन कामों को कर पाने में समर्थ नहीं हो पाते। 

मीन राशि>>  धन का आगमन आज आपको कई आर्थिक परेशानियों से दूर कर सकता है। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। आज के दिन रोमांस के नज़रिए से कोई ख़ास आशा नहीं की जा सकती है। कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। आपके जीवनसाथी की कामकाज को लेकर व्यस्तता आपकी उदासी का कारण बन सकती है।

 🕉️विशेष आग्रह 🕉️
अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी व मित्रों को शंखनाद करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा!! 

🕉️आपक दिन मंगलमय हो🕉️

🔯🔯🔯🙏🏻🙏🏻🔯🔯🔯
        पंडित महेश मिश्र नैमिष 
          कर्मकाण्ड मार्तण्ड 
  मडियॉव थाने के पीछे सीतापुर रोड 
          लखनऊ
☎️संपर्क सूत्र --- 9616515189
                    ---- 9451784289

No comments