Breaking News

> > >

09 फरवरी का पंचाग और राशिफल: इन राशि वालों को मिलेगा आज सितारों का साथ






                 ☸️☸️  अथ पंचांग  ☸️☸️

 📢 दिनाँक 09/02/2021 

🚩 मंगलवार ,त्रयोदशी तिथि कृष्ण पक्ष,माघ मास

☸️ तिथि ------ त्रयोदशी 26:07 तक तत्पश्चात चतुर्दशी 

☸️  पक्ष ---------- कृष्ण पक्ष 

☸️ नक्षत्र ------  पू०षाढा़ 14:39 तक तत्पश्चात उ०षाढा़

☸️ योग ------ वज्र 09:09 तक तत्पश्चात सिद्धि 

☸️करण ------- गर 14:42 तक

☸️करण ------- वणिज 26:07 तक

☸️ वार --------- मंगलवार

☸️मास ------- माघ मास 

☸️चन्द्र राशि ------ धनु

☸️सूर्य राशि ----- मकर

☸️ऋतु  --------- शिशिर 

☸️आयन --------- उत्तरायन दक्षिण गोल

☸️ संवत्सर  ---------- प्रमादी 

☸️विक्रम संवत  --------2077

☸️शाके --------1942

☸️कलियुगाब्द -------5122


⚛️सूर्योदय का मान लखनऊ⚛️


 🕉️सूर्योदय 🌞06:47

🕉️ सूर्यास्त 🌕 17:54

☸️दिनमान ------ 11:06

☸️रात्रिमान ---------- 12:54

☸️चन्द्रास्त 🌚----- 15:26

☸️चन्द्रोदय 🌙------ 29:45

        🌷🌷लग्न धनु 🌷🌷

ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 

सूर्य -- मकर - 26:18°-- धनिष्ठा

चन्द्र -- धनु-- 21:27°-- पू०षाढा़  

मंगल --- मेष --22:44°-- भरणी

बुध --मकर ---25:22°-- धनिष्ठा  

गुरु --मकर --- 17:48°-- श्रवण

शुक्र ---मकर --- 15:08°-- श्रवण

शनि --मकर ---12:04°-- श्रवण

राहु --वृष --23:59°--मृगशिरा 

केतु ---वृश्चिक---- 23:59°-- ज्येष्ठा

✡️✡️ शुभाशुभ मुहूर्त ✡️✡️

राहुकाल ⚫15:07 से 16:30 तक अशुभकारक 

यमकाल 09:34 से 10:57 तक अशुभकारक 

गुलिक काल 12:20 से 13:44 तक शुभकारक 

अभिजित मुहूर्त 11:58 से 12:42 तक शुभकारक

♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️

28+3+1= 32 भागे 4 शेष 00  पृथ्वीलोक में हवन के लिए शुभकारक ✔️✔️

🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱

28+28+5= 61 भागे 7 शेष 05 भोजनेचैव,,अशुभकारक, ❌❌

✡️✡️दिशा शूल विचार ✡️✡️

मंगलवार को उत्तर दिशा की यात्रा करना वर्जित है ,यदि यात्रा अतिआवश्यक हो तो गुड़ अथवा घी खाकर यात्रा कर सकते हैं मंगलवार को दक्षिण दिशा की यात्रा लाभप्रद होती है लेकिन मध्याह्न काल में यात्रा नही करनी चाहिए | 

✡️✡️ आज क्या करें व क्या न करें ✡️✡️  

मंगलवार को दाढी ,बाल व नाखून नहीं कटवाने चाहिए , क्योंकि ऐसा करने से मृत्यु का कारण होता है,,

         परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है,, और न ही कोई लाभ या हानि होती है ,,🌿 

           आज त्रयोदशी तिथि है,,और त्रयोदशी तिथि में वार्ताकी (बड़ा बैंगन🍆) का सेवन वर्जित है क्योंकि ऐसा करने से पुत्र का नाश होता है ,,, © इस वाक्य में पुत्र का नाश होता है से तात्पर्य यह है कि पुत्र के जीवन में अनेको अनेक बाधाएं आना जो उसको अनेक प्रकार से पीड़ित कर सकतीं है कृपया कर इस वाक्य को निरर्थक ना लें©© 🙏🙏,🌲 


   🌿🌺 सिद्धि योग  06:47 से 26:07 तक 🌺🌿

  🌿🌺 राजप्रद योग 26:07 से 31:04 तक  🌺🌿

   

🌼🍀 प्रदोष व्रत 🍀🌼

    🌺 मंगलवार को प्रदोष होने के कारण इसे भौम प्रदोष व्रत भी कहा जाता है। पौराणिक मान्यता है कि इस दिन प्रदोष व्रत रखने से भगवान शिव तो खुश होते ही हैं, साथ ही महाबलि हनुमान जी की भी कृपा प्राप्त होती है। भौम प्रदोष व्रत करने से जीवन में हर तरह की सुख-समृद्धि आती है। जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। ऐसे लोग जिन्होंने ज्यादा कर्ज ले रखा है, उन्हें भी प्रदोष व्रत जरूर करना चाहिए।🌺


     🕉️🍀🙏 राशि फल  🙏🍀🕉️


मेष राशि >> कामकाम में आपकी तेज़ी लम्बे समय से चली आ रही समस्या का समाधान कर देगी। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों। जीवन की आपाधापी के बीच आज आप अपने बच्चों के लिए वक्त निकालेंगे। 


वृष राशि >>  अपने धन का संचय कैसे करना है यह हुनर आज आप सीख सकते हैं और इस हुनर को सीख कर आप अपना धन बचा सकते हैं। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे। आज धार्मिक कामों में आप अपना खाली समय बिताने का विचार बना सकते हैं। इस दौरान बेवजह की बहसों में आपको नहीं पड़ना चाहिए। 


मिथुन राशि >> क़ुदरत ने आपको आत्मविश्वास और तेज़ दिमाग़ से नवाज़ा है- इसलिए इनका भरपूर इस्तेमाल कीजिए। निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है आज आपको यह बात समझ में आ सकती है क्योंकि किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है। घर पर आपके बच्चे आपके सामने किसी समस्या को तिल का ताड़ बनाकर पेश करेंगे- कोई भी क़दम उठाने से पहले तथ्यों की भली-भांति पड़ताल कर लें। कोई अच्छी ख़बर या जीवनसाथी/प्रिय से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वग़ैरह से दूर रहें। 


कर्क राशि >> रचनात्मक शौक़ आज आपको सुक़ून का एहसास कराएंगे। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें दिमाग़ शांत रखने की ज़रूरत है। परीक्षा की घबराहट को हावी न होने दें। आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम ज़रूर देगा। चंंद्रमा की स्थिति को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि आज आपके पास काफी खाली वक्त होगा लेकिन बावजूद इसके भी आप वो काम नहीं कर पाएंगे जो आपको करना था। 


सिंह राशि >> आप महसूस करेंगे कि आस-पास के लोग बहुत ज़्यादा मांग करने वाले हैं। व्यापाार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है। अगर आप जल्दबाज़ी में निष्कर्ष निकालेंगे और ग़ैर-ज़रूरी काम करेंगे, तो आज का दिन काफ़ी निराशाजनक हो सकता है। 


कन्या राशि >> बच्चों के साथ आप सुकून पाएंगे। वे आपको सुकून और राहत दे सकते हैं। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है। लेकिन आप समझते थे जिसपर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। 


तुला राशि >> बहुत ज़्यादा खाने से बचें और अपने वज़न पर नज़र रखें। समय और धन की कद्र आपको करनी चाहिए नहीं तो आने वाला वक्त परेशानियों भरा रह सकता है। आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान ख़रीद सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना महत्वपूर्ण कामों को कर सकते हैं, तो आपकी सोच काफ़ी ग़लत है। 


वृश्चिक राशि >> जब सेहत से जुड़ा मामला हो तो ख़ुद को अनदेखा नहीं करना चाहिए और सावधानी बरतनी चाहिए। जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं आज उनका पैसा डूब सकता है। वक्त रहते सचेत हो जाएं तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपकी पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। 


धनु राशि >> आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा। दोस्तों की परेशानियों और तनाव के चलते आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। आपमें बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है- इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी मौक़ों को झट-से दबोच लें। आज आपके करीबी लोग आपके करीब आने की कोशिश करेंगे लेकिन अपने मन को शांत बनाए रखने के लिए आप एकांत में समय बिताना पसंद करेंगे। 


मकर राशि >> आपमें से जो दफ़्तर में ओवरटाइम कर रहे थे और ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे, आज उन्हें फिर वैसी ही समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। आज आप अपने घर केे सदस्यों को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं और आपका काफी धन खर्च हो सकता है। मुश्किल दौर में आपकी जिन रिश्तेदारों ने मदद की है, उनके लिए अपनी कृतज्ञता को व्यक्त करें। आपका यह छोटा-सा काम उनके उत्साह को बढ़ाएगा। 


कुम्भ राशि >> नियमित व्यायाम के माध्यम से वज़न को नियन्त्रित रखें। आपके भाई-बहनों में से कोई आज आपसे पैसे उधार मांग सकता है, आप उनको पैसे उधार तो दे देंगे लेकिन इससे आपके आर्थिक हालात खराब हो सकते हैं। छोटे भाई-बहन आपसे राय मांग सकते हैं। विवाह-प्रस्ताव के लिए सही समय है, किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भगीदार हों- और अगर ज़रूर पड़े तो उन लोगों की राय लेने से न कतराएँ, जो आपके क़रीबी है। 


मीन राशि >> काम का बोझ आज कुछ तनाव और खीज की वजह बन सकता है। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें।  यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। रात को ऑफिस से घर आते वक्त आज आपको सावधानी से वाहन चलाना चाहिए, नहीं तो दुर्घटना हो सकती है और कई दिनों के लिए आप बीमार पड़ सकते हैं।


  ✴️☘️ विषेश आग्रह ☘️✴️

  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन ,भगवान की आरती, माता, पिता व गुरुजनों को प्रणाम करना  व मस्तक पर तिलक एवं शिखा (चोटी)  अवश्य धारण करायें व हिन्दू धर्म के संस्कार बच्चों को दें एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी को व मित्रों को उपरोक्त संस्कार करने के लिए प्रेरित करें विषेश लाभ मिलेगा !

 ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️

  ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️

  पंडित महेश मिश्र नैमिष धाम

      कर्मकाण्ड मार्तण्ड

   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड

                 लखनऊ

☎️  संपर्क सूत्र 

                  ---  9616515189

               ---  7310289591

No comments