Breaking News

5 चिकित्साधिकारी व 8 एएनएम से स्पष्टीकरण तलब, ट्रांसफर आदेश नहीं मानने पर जिलाधिकारी ने तीन दिन के अंदर मांगा जवाब



रिपोर्ट : धीरज सिंह

- *आदेश का अनुपालन शीघ्र नहीं हुआ तो आगे हो सकती है बड़ी कार्रवाई


बलिया: ट्रांसफर के बाद नवीन कार्यस्थल पर ज्वाइन नहीं करने पर जिलाधिकारी अदिति सिंह ने पांच चिकित्साधिकारियों व 8 एएनएम को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है। इनको कार्यमुक्त नहीं करने पर सम्बन्धित प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक/ प्रभारी चिकित्साधिकारी से भी जवाबतलब किया गया है।


सीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद ने 26 फरवरी को सीएचसी नरहीं पर तैनात डॉ पंकज कुमार को सीएचसी रतसर, डॉ ब्रज कुमार को सीएचसी सोनवानी, डॉ मो असलम अंसारी को सीएचसी सीयर से दुबहड़ व डॉ संजीव को पीएचसी नगरा से कोटवां स्थानांतरित किया था। इनके अलावा 17 फरवरी को सीएचसी रसड़ा पर तैनात डॉ शैलेन्द्र सिंह का ट्रांसफर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) सवरा हुआ था।  लेकिन निर्धारित समयसीमा खत्म होने के बाद भी ये चिकित्सक अपने नवीन कार्यस्थल पर योगदान नहीं दिए। 


इसी प्रकार, पीएचसी नगरा पर तैनात स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) अनीता जायसवाल, इंदू, बबीता, नीलम, विंदु निगम, आशा गौतम, नूतन राय व रेशमा यादव को पीएचसी रेवती स्थानांतरण किया गया है। लेकिन अब तक जॉइन नहीं किया गया। इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए जिलाधिकारी ने इन चिकित्सकों व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं (महिला) से तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही यह चेतावनी भी दी है कि शीघ्र आदेश का अनुपालन नहीं किया गया तो बड़ी कार्रवाई के लिए शासन स्तर तक पत्र भेजा जाएगा।

No comments