Breaking News

Akhand Bharat

महाशिवरात्रि पर्व को सकुशल संपन्न कराने को बलिया के विभिन्न थानों में शांति समिति की बैठक


हल्दी, बलिया । महाशिवरात्रि के मद्देनजर स्थानीय थाना परिसर में तहसीलदार सदर के अध्यक्षता में  मंगलवार को हिन्दू - मुस्लिम समाज के लोगों के साथ बैठक किया। थाना क्षेत्र अंतर्गत हल्दी व सीताकुण्ड में निकलने वाले शिव बारात के लिये विचार विमर्श किया। इस मौके पर तहसीलदार सदर गुलाब चन्द्रा ने उपस्थित लोगों से किसी प्रकार की आने वाले समस्याओं के बारे मे पूछा तो सभी लोगों ने बताया कि यहां आपसी सदभाव ,भाईचारे के साथ बारात निकलती हैं। 

इस मौके पर थानाध्यक्ष मनोज सिंह, चौकी प्रभारी रामगढ़ बीरेन्द्र प्रसाद दुबे, चौकी प्रभारी बसुधर पाह हीरेन्द्र प्रताप सिंह,  सहित अनिल सिंह, कुंवर रणधीर सिंह, बिनोद उपाध्याय, कमलेश यादव, सुरेश कनोजिया, जिला पंचायत सदस्य अयोध्या प्रसाद हिन्द, कोटेदार संघ बेलहरी के अध्यक्ष अनिल तिवारी,  गणेश यादव, दिनेश जी, देव् कुमार सिंह, संजय उपाध्याय, डॉ एल्युहक,रहमान खा पप्पू सिंह, कृष्णा सिंह आदि क्षेत्रीय लोग उपस्थित थे।



मनियर, बलिया । महाशिवरात्रि पर्व को सकुशल संपन्न कराने के उदेश्य से उपजिलाधिकारी बांसडीह दुष्यंत कुमार मौर्य व क्षेत्राधिकारी बांसडीह दीपचंद की अध्यक्षता में मनियर थाने पर मंगलवार की शाम पीस कमेटी की बैठक आहूत की गई। बैठक में महाशिवरात्री पर्व पर शिव विवाह में निकलने वाली बरात को सकुशल भ्रमण के दौरान साफ सफाई, विद्युत के नंगे तारों को दुरूस्त करने का मुद्दा प्रमुख रहा। अधिकारी गणों ने बताया कि जूलूस में अराजक व नशेड़ियों को दूर रखकर शिव बरात को नगर भ्रमण कराया जाय। यदि अराजक तत्व अपनी आदतों में सुधार नहीं लाते हैं तो उनके उपर विधिक कार्रवाई के लिए तैयार रहें। जलाभिषेक के दौरान शिव मन्दिरों पर प्रर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। इस मौके पर थानाध्यक्ष शैलेश कुमार सिंह, एस आई प्रभाकर शुक्ला, सतीश सिंह, लड्डू पाठक, कृष्णा प्रसाद, नसीम भाई, पत्थरदेव सिंह, राजेश प्रसाद, राजमंगल यादव, मुन्ना उपाध्याय आदि रहे।


महाशिवरात्रि पर्व को लेकर शांति समिति की हुई बैठक


गड़वार,(बलिया): आगामी महाशिवरात्रि त्यौहार के मद्देनजर गड़वार थाना प्रांगड़ में थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों के शिव मंदिर पूजन कमेटी के पदाधिकारियों व गणमान्य लोगों के साथ शांति समिति की बैठक थाना प्रभारी राजीव सिंह की अध्यक्षता में की गई।बैठक को सम्बोधित करते हुए थाना प्रभारी राजीव सिंह ने उपस्थित जनों से महाशिवरात्रि त्यौहार को आपस में भाईचारे के साथ खुशनुमा माहौल में मनाने की अपील किये।थाना प्रभारी ने कहा कि शिव बारात अपने परम्परागत निर्धारित मार्गों से होते हुए निकाली जाएगी।किसी भी नए कार्य की अनुमति नहीं है।साथ ही साथ कहा कि महाशिवरात्रि के पर्व पर हुड़दंग या विवाद करने वाले तथा शराबियों व नशेड़ी तत्वों पर कठोर विधिक कार्यवाई की जाएगी।इस अवसर पर व्यापार मंडल के अध्यक्ष आनंदप्रकाश सिंह,अमित यादव,मोती पटेल,संजय सोनी,उपेंद्र पांडेय, विजयप्रकाश वर्मा,शमीम अंसारी भोला,फिरोज अंसारी आदि लोगों ने अपने अपने सुझाव थाना प्रभारी के समक्ष रखे।थाना प्रभारी ने हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।इस मौके पर चौकी प्रभारी रतसर रामअवध,अवधेश गिरी,शंकर तिवारी,अरविंद सिंह,रणजीत सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।



रिपोर्ट : सुशील द्विवेदी,राममिलन तिवारी,पीयूष श्रीवास्तव


No comments