Breaking News

पंचायती राज, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी ने 18 से 44 वर्ष के टीकाकरण किया शुभारंभ

 


रिपोर्ट : धीरज सिंह


-18 से 44 वर्ष के 1119 लोगों लगा टीका


- जिले के 45 वर्ष से अधिक आयु के 264 लोगों को लगी टीके की पहली डोज 


- 301बुजुर्ग और गंभीर रोग से ग्रसित लोगों को लगी टीके की दूसरी डोज

बलिया : उत्तर प्रदेश सरकार के पंचायती राज, खेल एवं युवा कल्याण (स्वतंत्र प्रभार ) मंत्री उपेन्द्र तिवारी द्वारा मंगलवार को तिलक कन्या जूनियर हाई स्कूल में 18 से 44 साल के लोगों के टीकाकरण का शुभारंभ किया गया। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ० राजेंद्र प्रसाद ने बताया - 18 से 44 साल के 1119 लोगों ने टीकाकरण केन्द्र पर जाकर टीका लगवाया। साथ ही जिले के 45 वर्ष से अधिक आयु के 264 लोगों को टीके की पहली डोज दी गयी। 301बुजुर्ग और गंभीर रोग से ग्रसित लोगों को टीके की दूसरी डोज दी गयी। 

सीएमओ ने कहा - किसी भी देश की कमान युवा वर्ग के कंधों पर होती है इसलिए टीकाकरण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। आपका जीवन अनमोल है, इसका सम्मान करें, अपने जीवन को बचाने के साथ-साथ अपने परिवार को भी सुरक्षित रखने के लिए टीकाकरण अवश्य कराएं। किसी भी तरह की भ्रांतियों में ना पड़े, यह वैक्सीन बिल्कुल सुरक्षित है, इससे किसी भी प्रकार का कोई भी नुकसान नहीं होगा। टीकाकरण हमारा सबसे मजबूत शस्त्र है जिससे हम करोना से जंग जीत सकते हैं। उन्होंने सभी युवा वर्ग से अपील की है कि आगे बढ़कर रजिस्ट्रेशन करा कर टीकाकरण केंद्रों पर नि:शुल्क टीकाकरण का लाभ लें और जब भी घर से बाहर निकले मास्क सही तरीके से जरूर लगाएं, सैनिटाइजर साथ रखें, बार -बार साबुन से हाथों को धोते रहें, बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ० राजकुमार सिंह ने बताया - पंजीकरण केवल आरोग्य सेतु एप एवं cowin.gov.in पर ऑनलाइन किया जा सकेगा। पंजीकरण पूरा होने के बाद आपको पंजीकरण संख्या और टीकाकरण केंद्र नाम के साथ तारीख और समय का संदेश प्राप्त होगा।

क्या कहा लाभार्थियों ने:-



पेशे से शिक्षक प्रमोद चंद्र तिवारी ने कहा - आज मैंने कोविड का टीका लगवाया है, टीका लगवाने के बाद मैं पूरी तरह से संतुष्ट हूं और सुरक्षित महसूस कर रहा हूं। मैं  सभी युवाओं से अपील करना चाहता हूँ कि सब लोग सुरक्षित होने के लिए बिना किसी आशंका के टीका लगवाए और सुरक्षित रहें।



अनुराग तिवारी (22) ने टीका लगवाने के बाद कहा - आज मुझे कोविड का टीका लगा है। मैं काफी प्रसन्न हूं, अपने युवा भाइयों से अपील करना चाहता हूं कि वह आगे आए और टीका जरूर लगाएं और सुरक्षित भविष्य बनाएं।

No comments