Breaking News

एनएच 31 को लेकर बैरिया विधायक ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखी चिट्ठी बलिया सांसद पर साधा निशाना







विषय :- उ 0 प्र 0 के बलिया जिला में मुहम्दाबाद से माझी घाट तक जर्जर सडक जो एनएच 31 के नाम से जानी जाती है वर्तमान समय में एन.एच.आई. की हो गयी है । 

महोदय , सादर निवेदन के साथ आपसे कहना है कि आप जैसा यशश्वी प्रधानमंत्री न भारत को मिला था न मिलेगा , लेकिन बहुत ही दुःख के साथ कहना पड़ रहा है कि मुहम्मदाबाद से माझीघाट सम्पर्क मार्ग जो एन एच -31 के नाम से जानी जाती है आज वर्तमान में लगभग सात सालों से ये एनएचआई में परिवर्तित हो गयी है । इस सड़क पर वाहन को कौन कहे लोगों को पैदल चलना मुश्किल हो गया है । यह सडक संसदीय क्षेत्र उप्र के बलिया में पड़ता है इसके सांसद ढाई साल पहले मा० भरत सिंह जी थे तथा 2019 के चुनाव में उनका टिकट काटकर देश के माने जाने सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त को भाजपा द्वारा टिकट दिया गया जो आपके नाम पर किसी तरह से लगभग 10 हजार वाटों से चुनाव जीते इसके पहले भी एक बार इसी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़े थे तो 38000 वोट पूरे संसदीय क्षेत्र से पाये तथा माननीय नीरज शेखर जी से सम्मानजनक हारे । मान्यवर मैं यह बताना चाहता हूँ कि वर्तमान सांसद से एनएचआई के बारे में कहने पर कहा करते है कि मैं बहुत बड़ा नेता हूँ । मैं चार - चार बार से सांसद हूँ , मैं स्व ० अटल बिहारी बाजपेयी व आडवानी जी के साथ राजनीति किया हूँ । इतनी छोटी - छोटी बात मैं प्रधानमंत्री एवं भूतल परिवहन मंत्री से नहीं कहूंगा सड़क बने या नहीं बने ।

मान्यवर यह भी आपको अवगत कराना है कि भूतल परिवहन मंत्री के द्वारा आज से लगभग दो साल पहले सडक को बनाने के लिए स्वीकृति प्रदान करते हुए धन भी अवमुक्त कर दिया गया है जिसके सापेक्ष एनएचआई विभाग आजमगढ़ द्वारा निविदा निकालकर ठेकेदार को अनुबंध किया गया है लेकिन आजमगढ़ के एन 0 एच 0 आई 0 के सम्बन्धित अधिकारियों के द्वारा हमारी सरकार को बदनाम करने के लिए इस सड़क पर दो वर्षों से काम नहीं कराया जा रहा है । इस पर लगभग पाँच किलोमी0 सड़क पर कार्य जो कराया गया है वह पहले से भी बुरी हालत में हो गया है । इस सड़क की ऐसी दशा है कि गाड़ियों का इंजन भी सड़क के गड्ढे पानी में डूब जाती है । मुहम्मदाबाद से माझी घाट तक की समस्त जनता त्राही - त्राही कर रही है । हम लोगों के समझ में नहीं आ रहा है कि इसकी शिकायत किससे की जाय , विवश होकर मैं स्वयं जनता की आवाज को आपके पास पहुंचा रहा हूँ कि आपके द्वारा भूतल परिवहन मंत्रालय को निर्देशित किया जा सके कि सडक तत्काल से तत्काल बनायी जाये ।

                                                             भवदीय

                                                        सुरेंद्र नाथ सिंह 

                                                       विधायक 363 बैरिया


रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments