Breaking News

Akhand Bharat

27 अक्टूबर का पंचांग व राशिफल

 


🚩🚩 जय माँ ललिते 🚩🚩

⚛️⚛️     🙏🙏  ⚛️⚛️

🔱🔱जय श्रीमहाकाल 🔱🔱

📢    विश्व पुरोहित पंचांग.   📢

☸️☸️  अथ पंचांग  ☸️☸️

      दिनाँक 27/10/ 2021 

🚩 दिन --  बुधवार /षष्ठी तिथि, कृष्ण पक्ष, कार्तिक मास 🚩

🕉️ ऊँ श्रीपरमात्मने नम: 🕉️

      🙏गीता का श्लोक 🙏

🕉️अथ नवमोऽध्यायः 🕉️ 

श्लोक 👉 यत्करोषि यदश्नासि यज्जुहोषि ददासि यत्।  यत्तपस्यसि कौन्तेय तत्कुरुष्व मदर्पणम् ॥

(गी0/09/27)

अर्थ 👉 हे कुन्तीपुत्र !  तू जो कुछ करता है, जो कुछ भोजन करता है, जो कुछ यज्ञ करता है, जो कुछ दान देता है, और जो कुछ तप करता है, वह सब मेरे अर्पण कर दे।

 मंत्र 👉ऊँ  ह्रीं बटुकाय आपदुद्धारणाय कुरु कुरु बटुकाय ह्रीं ऊँ फट् |

इस मंत्र का जप सुबह व शाम को सरसों के तेल का दीपक जलाकर कम से कम 108बार जप करें तो भैरव बाबा आपके परिवार की रक्षा अवश्य करेंगे इसमें कोई संदेह नही है 

🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏

🕉️ तिथि -- षष्ठी 10:52 तक तत्पश्चात सप्तमी

☸️  पक्ष ---------- कृष्ण पक्ष

☸️ नक्षत्र ---- आर्द्रा 07:08 तक तत्पश्चात पुनर्वसु

☸️करण ---- वणिज 10:52 तक

☸️करण ---- विष्टिभद्र 23:56 तक

🕉️ योग ------ सिद्ध 26:07 तक तत्पश्चात साघ्य

☸️ वार --------- बुधवार

 ☸️मास ------- कार्तिक  मास

☸️चन्द्र राशि ----  मिथुन 

☸️सूर्य राशि ----- तुला

☸️ऋतु  ---------शरद ऋतु 

☸️आयन --------- दक्षिणायण (उत्तर गोल) 

☸️ संवत्सर  ---------- आन्नद (राक्षस) 

☸️विक्रम संवत  --------2078

☸️शाके --------1943

☸️कलियुगाब्द -------5123

⚛️सूर्योदय का मान लखनऊ⚛️

 🕉️सूर्योदय 🌞06:12

🕉️ सूर्यास्त 🌕 17:27

☸️दिनमान ------ 11:15

☸️रात्रिमान ---------- 12:45

☸️चन्द्रास्त 🌚--- 11:52

☸चन्द्रोदय 🌙--- 22:22

     🌷🌷लग्न कन्या 🌷🌷

ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 

सूर्य -- तुला -- 09:38°-- स्वाति

चन्द्र -- मिथुन --- 19:11°--  आर्द्रा

मंगल --- तुला --03:26°-- चित्रा

बुध--- कन्या--- 21:30°-- हस्त

गुरु -- मकर --- 28:18°-- धनिष्ठा

शुक्र --- वृश्चिक --- 26:32°-- ज्येष्ठा

शनि --मकर ---12:56°-- श्रवण

राहु --वृष --07:49°-- कृत्तिका 

केतु ---वृश्चिक---- 07:49°-- अनुराधा

🚩🚩🚩🚩🚩🚩🚩🚩

 🕉️ चतुर्मासा व्रत आरम्भ 🕉️

राहुकाल (सुबह ) 10:50 से 13:14 तक अशुभकारक 

यमकाल 07:36 से 09:01 तक अशुभकारक 

गुलिक काल 10:25 से 11:50 तक शुभकारक 

अभिजित मुहूर्त 11:30 से 12:17 तक शुभकारक

 ♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️

21+04+1= 26 भागे 4 शेष 02 स्वर्गलोक में हवन के लिए अशुभकारक ❌❌

🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱

21+21+5= 47 भागे 7 शेष 05 भोजनेचैव ,,अशुभकारक,, ❌❌


✡️✡️दिशा शूल विचार✡️✡️

 बुधवार को उत्तर दिशा की यात्रा नही करनी चाहिए अगर यात्रा अति आवश्यक हो तो धनिया अथवा पिस्ता खाकर यात्रा कर सकते हैं, बुधवार को दक्षिण दिशा की यात्रा शुभकारी होती है परन्तु मध्याह्न काल में यात्रा नही करनी चाहिए |

✡️आज क्या करें न करें ✡️

बुधवार को दाढी ,बाल व नाखून कटवाने चाहिए, क्योंकि  ,,,ऐसा करने से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है,,,,🌿 

🌿(ब्रह्मवैवर्त पुराण में लेख) 

         परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है,, और न ही कोई लाभ या हानि होती है ,,🌿

      🌿आज षष्ठी तिथि है और षष्ठी तिथि (कड़वी और मीठी पत्ती वाली🍃)  का सेवन वर्जित है,,, क्योंकि ऐसा करने से पुण्य क्षीण हो जाते हैं और मनुष्य को पशु-पक्षियों की योनि में जन्म लेना पड़ता है,,,,🌿


🍀🙏🏻 राशि फल 🙏🏻🍀

 मेष राशि >> चू, चे, चो, ला, ली, लू,, ले, लो,अ

अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएँ नहीं। आत्मविश्वास की कमी को ख़ुद पर हावी न होने दें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपकी समस्या को और जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक़्क़ी में भी रोड़ा अटकाएगा। अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें और परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें। दिन भर भले ही आप धन को लेकर जूझते रहें लेकिन शाम के वक्त आपको धन लाभ हो सकता है। परिवार की किसी महिला सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है। अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करिअर में नए दरवाज़े खोल सकते हैं। अपने क्षेत्रे में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना भी है। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें। 


वृष राशि >> ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। परिवार के सदस्य आपके नज़रिए का समर्थन करेंगे। अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ़ करके आप अपनी ज़िंदगी में सुधार ला सकते हैं। दफ़्तर में अपनी ग़लती स्वीकार करना आपके पक्ष में जाएगा। लेकिन आपको इसे सुधारने के लिए विश्लेषण की ज़रूरत है। आपकी वजह से जिसे नुक़सान हुआ हो, उससे माफ़ी मांगने की ज़रूरत है। याद रखिए कि हर कोई ग़लती करता है, लेकिन केवल बेवकूफ़ ही उन्हें दोहराते हैं। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। 


मिथुन राशि >> का, की, कू, घ, ड, छ, के, को, हा

मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। यदि शादीशुदा हैं तो आज अपने बच्चों का विशेष ख्याल रखें क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते तो उनकी तबीयत बिगड़ सकती है और आपको उनके स्वास्थ्य पर काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है। तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा।  इस राशि के कारोबारियों को आज कारोबार के सिलसिले में अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है। यह यात्रा आपको मानसिक तनाव दे सकती है। नौकरी पेशा लोगों को आज ऑफिस में इधर-उधर की बातें करने से बचना चाहिए। घर के छोटे सदस्यों के साथ गप्पें लगाकर आज आप अपने खाली समय का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं। 


कर्क राशि >> ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

दोस्त से मिली ख़ास तारीफ़ ख़ुशी का ज़रिया बनेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपनी ज़िंदगी को पेड़ की तरह बना लिया है, जो ख़ुद तपती धूप में खड़ा होकर और उसे सहकर भी राहगीरों को छांव देता है। यदि शादीशुदा हैं तो आज अपने बच्चों का विशेष ख्याल रखें क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते तो उनकी तबीयत बिगड़ सकती है और आपको उनके स्वास्थ्य पर काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा।   बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएँ तो गड़बड़ा सकती हैं, लेकिन आपका दिन ख़ुशनुमा हो जाएगा।


सिंह राशि >> मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे। आपका कोई दोस्त आपसे आज बड़ी रकम उधार मांग सकता है, अगर आप उनको यह रकम देते हैं तो आप आर्थिक तंगी में आ सकते हैं। अपनी महत्वाकांक्षाओं को ऐसे बड़ों के साथ बांटें, जो आपकी सहायता कर सकते हैं। जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। इस राशि के लोगों को आज अपने आप को समझने की जरुरत है। यदि आपको लगता है कि आप दुनिया की भीड़ में कहीं खो गये हैं तो अपने लिए वक्त निकालें और अपने व्यक्तित्व का आकलन करें। लेकिन दिन के आख़िर तक आपको एहसास होगा कि इसमें कुछ ग़लत नहीं है।


कन्या राशि >> टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तैल से मालिश करें। आपके पिता की कोई सलाह आज कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ करा सकती है. घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता है।  बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। 


तुला राशि >> रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। इस राशि के कुछ लोगों को आज जमीन से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर धन खर्च करना पड़ सकता है। अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव न करें। आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता है, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता है। आज फ़ायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएँ। चंंद्रमा की स्थिति को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि आज आपके पास काफी खाली वक्त होगा लेकिन बावजूद इसके भी आप वो काम नहीं कर पाएंगे जो आपको करना था। 


वृश्चिक राशि >> तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

अपने विचारों को सकारात्मक रखें, क्योंकि आपको ‘डर’ नाम के दानव का सामना करना पड़ सकता है। नहीं तो आप निष्क्रिय होकर इसका शिकार हो सकते हैं। बिना बताये आज कोई देनदार आपके अकाउंट में पैसे डाल सकता है जिसके बारे में जानकर आपको अचंभा भी होगा और खुशी भी। पारिवारिक समारोह में नए दोस्त बन सकते हैं। हालाँकि अपने चयन में सावधानी बरतें। अच्छे दोस्त उस ख़ज़ाने की तरह होते हैं, जिसे सारी ज़िंदगी दिल के क़रीब रखा जाता है।  आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। इस राशि के उम्रदराज जातक आज के दिन अपने पूराने मित्रों से खाली समय में मिलने जा सकते हैं। 


धनु राशि >> ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है। रिश्ते की इस नाज़ुक डोर से जुड़े दोनों ही लोगों को इसके लिए समर्पित होना चाहिए और एक-दूसरे के लिए दिल में यक़ीन और प्यार होना चाहिए। हालात ठीक करने की ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर लें और सकारात्मक तौर पर पहल करें।  संतोषजनक परिणाम पाने के लिए काम को योजनाबद्ध तरीक़े से करें, दफ़्तर की परेशानियों को हल करने में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा। 


मकर राशि >>भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें और सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। बाकी दिनों के मुकाबले आज का दिन आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा और आपको पर्याप्त धन की प्राप्ति होगी। दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें।  आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है। इस राशि वालों को आज खुद के लिए काफी समय मिलेगा। इस समय का उपयोग आप अपने शोकों को पूरा करने में कर सकते हैं। आप कोई किताब पढ़ सकते हैं या अपना पसंदीदा म्यूजिक सुन सकते हैं। 


कुम्भ राशि >>गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। जो आपकी सफलता के आड़े आ रहे थे, वे आपकी आँखों के सामने ही नीचे को खिसकेंगे। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है। 


मीन राशि >> दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची

 शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ। गृह-प्रवेश के लिए शुभ दिन है। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी। आपको महसूस होगा कि आपके परिवार का सहयोग ही कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के लिए ज़िम्मेदार है। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा।

   ✴️☘️ विशेष आग्रह ☘️✴️

  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन ,भगवान की आरती, माता, पिता व गुरुजनों को प्रणाम करना  व मस्तक पर तिलक एवं शिखा (चोटी)  अवश्य धारण करायें व हिन्दू धर्म के संस्कार बच्चों को दें एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी को व मित्रों को उपरोक्त संस्कार करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा !

 ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️

🕉️ कुण्डली विचार, भविष्य की जानकारी, प्रश्न कुण्डली विचार हेतु सम्पर्क कर सकते हैं दक्षिणा आपकी इच्छानुसार गुगुल पे फोन नं0  9616515189पर,फ्री सेवा रविवार को 10बजे से रात्रि 10बजे तक  🕉️

 ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️

  पंडित महेश मिश्र नैमिष धाम

      कर्मकाण्ड मार्तण्ड

   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड

                 लखनऊ

☎️  संपर्क सूत्र 

                  ---  9616515189

               ---  7310289591

              ---8858445389



डेस्क

No comments