Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

शत-प्रतिशत करा लें टीकाकरण, स्वास्थ्य सुविधाएं हों बेहतर: कमिश्नर




बलिया: मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए टीकाकरण व स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर रखने के विशेष निर्देश दिए।


टीकाकरण की प्रगति धीमी होने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए सुधार लाने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना का प्रसार एक बार फिर बढ़ने की संभावना है, लिहाजा शत-प्रतिशत टीकाकरण करा लिया जाए। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में आशा बहुएं नहीं हैं या कम हैं, वहां आशा की भर्ती कर इनकी संख्या बढ़ाई जाए। ऑक्सीजन प्लांट के संचालन के बाबत पूरी जानकारी ली। अस्पतालों में जेनरेटर व अन्य सुविधाओं पर ध्यान देने के निर्देश दिए। कोरोना में चलने वाली दवाओं का स्टॉक पहले से मंगाना सुनिश्चित किया जाए। जांच मशीनें दुरुस्त रहे। महिला अस्पताल के महिला चिकित्सकों की मिल रही शिकायतों के दृष्टिगत उनके कार्य पर नजर रखने का निर्देश दिया।


कमिश्नर ने गड्ढामुक्त सड़क अभियान व पंचायत भवनों के निर्माण के प्रगति की भी समीक्षा की। निराश्रित पशुओं के लिए ठंढ में की जाने वाली व्यवस्था के संबंध में कड़े दिशा निर्देश दिए। बैठक में डीएम अदिति सिंह, सीडीओ प्रवीण वर्मा, सीएमओ डॉ तन्मय कक्कड़, डीडीओ आरआर मिश्र सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी थे।


रिपोर्ट  धीरज सिंह, गांधी पांडेय

No comments