Breaking News

Akhand Bharat

दलछपरा श्रीनगर क्षतिग्रस्त संपर्क मार्ग पर चलना हुआ दुश्वार


 

रेवती (बलिया ): केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संपर्क मार्गो की मरम्मत के लिए करोड़ों रूपये का बजट आवंटित किये जाने के बाद भी एक दर्जन से अधिक संपर्क मार्गो की खस्ता हाल के चलते आमजन को आने जाने में काफी दुश्वारियों का सामना करना पड़ता है । बैरिया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दलछपरा श्रीनगर संपर्क इतनी अधिक क्षतिग्रस्त है कि पैदल चलने वाले राहगीर भी आये दिन चोटिल होते रहते है। कोलनाला से श्रीनगर तक 3 कि 

मी लंबे संपर्क मार्ग में 100 से अधिक गड्ढे है जिससे पता नही चलता की सड़क पर गड्ढे है कि गड्ढे में सड़क है। इस संपर्क मार्ग से दलछपरा ,श्रीनगर , नारायणगढ, दुर्जनपुर, हेमन्तपुर , रानीगंज, कोटवा, श्रीकान्तपुर आदि एक दर्जन से अधिक गांवो के लोगों का आवागमन होता है। सुरेमनपुर एक्सप्रेस ट्रेनो के पकड़ ने के लिए क्षेत्रवासी इसी मार्ग से जाते है ऐसे में उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है । 

दलछपरा ग्रामवासी डब्लू तिवारी ने बताया कि सन 2010 में बसपा सरकार के कार्यकाल में यह संपर्क मार्ग बना था। दलछपरा कुण्ड के दोनो तरफ 6 से 8 फीट गहरा खाई है । ऊपर से सड़क काफी डेमेज है ऐसे में बाईक चालक जान हथेली पर रखकर आते जाते है । 

 गोविन्द साहनी ने बताया कि सन  2017 में निवर्तमान विधायक सुरेन्द्र सिंह के प्रयास से एक बार मरम्मत का कार्य हुआ था। उसके बाद प्रशासनिक उदासीनता के चलते सड़क और खराब होता चला गया । क्षेत्रवासी अशोक कुमार यादव कहते है कि बीते तीन वर्षो से भारी वर्षा के चलते पूरी सड़क तरसोत के पानी में डूब जाता है । दो महिने तक आवागमन भी बाधित हो जाता है। जिसके चलते संपर्क मार्ग और क्षतिग्रस्त होता जा रहा है। खरिका ग्राम सभा के प्रधान राम प्रवेश यादव का कहना है कि क्षेत्र के रेवती हडियाकला , रेवती कुसौरीकला , गायघाट ,अधैला मार्ग , रेवती रेलवे स्टेशन आदि जाने वाले सम्पर्क मार्गो की खस्ताहाल के चलते क्षेत्र का विकास कार्य भी अवरूद्ध है । अब सरकार के गठन की लोगों को बेसब्री से प्रतीक्षा है ।


रिपोर्ट -पुनीत केशरी

No comments