Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सहजानंद बाबा का मंदिर व पीपल पेड़ सहित 30 एकड़ कृषि योग्य भूमि नदी में विलिन

 


रेवती - बलिया : सरयू नदी ने अपना रौद्र रुप दिखाना शुरु कर दिया है। इस बार सहतवार थाना क्षेत्र के चांदपुर, महराजपुर और रामपुर नम्बरी तीन गांव मुख्य निशाने पर है। 10 हजार की आबादी प्रभावित हो सकती है। नदी का जलस्तर चांदपुर गेज पर खत्तरा के निशान 58 मी से, 1 सेमी अधिक है । प्रति घंटे आधा से मी की रफ्तार से नदी बढ़ाव पर है। 

टीएस बंधा से एक कि मी उत्तर  चांदपुर पुरानी बस्ती के समीप  बैकरोलिंग के चलते मात्र तीन दिनो में 30 एकड़ धान के फसल युक्त खेत जमींदोज हुए है । सोमवार व मंगलवार को ग्राम सभा स्थित 5 दशक पुराना सहजा नंद बाबा का स्थल व पीपल का विशाल पेड़ क्रमशः  नदी में विलिन हो गया । ग्रामीणों का कहना है कि अभी तक गांव को कटान से बचाव के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया। चांदपुर के प्रधान रंजय सिंह ने बताया कि अगर कटान रोकने का उपाय नही हुआ तो चांदपुर,महराजपुर और रामपुर नम्बरी की करीब 10 हजार आबादी बेघर हो जाएगी।अब तक दिनेश सिंह

पिंटू सिंह,विजय बहादूर सिंह,बहादूर यादव, शिवनाथ यादव, विजय यादव आदि किसानो का खेत विलिन हो चुका है। प्रति दिन एक से दो एकड़ भूमि का कटान अब भी हो रहा है ।

------

कटान की रोकथाम के लिए जल्द होगी निरोधात्मक कार्रवाही - विधायक

इस संबंध में बांसडीह की विधायक केतकी सिंह ने बताया की मामला संज्ञान में है। संबंधित विभाग के अधिकारियों से बात हुई है । मौके पर अधिकारी पहुंच रहे हैं। कटान रोकने के लिए आवश्यक उपाय जल्द शुरू होगा।


पुनीत केशरी

No comments