Breaking News

Akhand Bharat

बलिया को मिलेगा आधुनिक डिपो वर्कशाला - दया शंकर सिंह


रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया :  उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि जनपद बलिया का डिपो कार्यशाला जल जमाव से मुक्त हो । परिवहन मंत्री एवं उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक के निर्देशों के अनुपालन में बलिया डिपो वर्कशाला के सुधार कार्य का आगणन क्षेत्रीय प्रबन्धक उ०प्र० परिवहन निगम आजमगढ़ एवं अधिशासी अभियन्ता (पूर्व) द्वारा तैयार करके मुख्यालय अनुमति हेतु भेजा गया। मुख्यालय ने रू० 351.86 लाख  रुपए के इस प्रस्तावित बजट को अपनी अनुमति प्रदान कर दी है और इसके टेंडर की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। जिससे कि जल्द से जल्द इस कार्यशाला का नवीनीकरण किया जा सके।

  संजय कुमार ने बताया कि बलिया जनपद से लगभग 30 कि०मी० पर बलिया सिकन्दरपुर मार्ग पर मौजा जीरा मस्ती में परिवहन निगम की डिपो कार्यशाला स्थित है । उन्होंने बताया कि पानी निकलने के सारे मार्गों पर कार्यशाला के चारों तरफ कालोनी का निर्माण हो जाने के कारण जल जमाव की स्थिति बन जा रही है। जल बहाव का मार्ग अवरूद्ध हो  जाने के कारण बरसात हो जाने पर पूरे कार्यशाला प्रांगण में दो-ढाई फुट पानी भर जाता है, जो काफी समय में सूखता है। जिसके कारण कार्यशाला का कार्य महीनो बाधित होता है। उन्होंने बताया कि बसों की नियमित चेकिंग न हो पाने से वाहनों को मार्ग पर पर भेजने में कठिनाई आती है, फलस्वरूप कार्यशाला कार्मिकों एवं जनता को असुविधा का सामना करना पड़ता है। 

 संजय कुमार ने बताया कि वर्तमान में बलिया डिपो में 53 साधारण बसे, 03 जनरथ तथा 28 अनुबन्धित बसे है । उन्होंने बताया कि कार्यशाला के सामने सड़क के किनारे भी कोई नाली नहीं बनी ।  ऐसी स्थिति में कार्यशाला प्रांगण को ऊँचा किया जाना एक मात्र उपाय है।


 श्संजय कुमार ने बताया कि उक्त सम्बन्ध में वर्तमान जिलाध्यक्ष बीजेपी बलिया ने पत्र लिखकर मंत्री जी से अनुरोध किया था कि जलजमाव को देखते हुए शीघ्र अतिशीघ्र बलिया डिपो वर्कशाला का नवीनीकरण किया जाना आवश्यक है। जिसके पश्चात परिवहन मंत्री ने उक्त निर्देश दिए थे।

No comments