Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों का सम्मान समारोह




*पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर जी की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित हुआ कार्यक्रम*


*मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने लाभार्थियों से किया संवाद*


बलियाः पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर जी की पुण्यतिथि के अवसर पर प्रदेश सरकार की ओर से संचालित कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों का सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। इसमें बतौर मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को आवास की चाबी, आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को पीवीसी गोल्डेन कार्ड का वितरण किया। उन्होंने महिला कल्याण विभाग की योजनान्तर्गत निराश्रित महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए निःशुल्क सिलाई-मशीन भी दिया। 


कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए परिहवन मंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर जी को नमन करते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ बलिया का ही नहीं, बल्कि सम्पूर्ण देश के विकास के बारे में सोचते थे। दलगत भावना से उपर उठकर उनका कार्य था। जब देश विपरीत परिस्थितियों में था, जब उनको नेतृत्व मिला था और छोटे से कार्यकाल में उनके साहसिक कार्य की चर्चा आज भी की जाती है। परिवहन मंत्री ने कहा कि चन्द्रशेखर जी की पुण्यतिथि के अवसर पर हम सब संकल्प लें कि बलिया के विकास के लिए उन्होंने जो सपने संयोए थे, उसे पूरा करने के लिए सकारात्मक दिशा में कार्य करेंगे।


*अगली बार से सेवा दिवस में रूप में मनाएंगे*


परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर जी के यहां जो भी गया, उसकी मदद जरूर करते थे। अपने समय के पक्ष-विपक्ष सभी नेताओं का ख्याल रखते थे। आवश्यकता पड़ने पर बड़े शहरों में ले जाकर उनका इलाज भी कराते थे। जनसेवा उनकी सोच थी। इसलिए उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर इस तरह का कार्यक्रम एक छोटी सी शुरूआत है। हमारा प्रयास होगा कि अगली बार से यह कार्यक्रम ‘सेवा दिवस‘ के रूप में और बृहद ढ़ंग से मनाया जाए।


*आवास की चाभी व निःशुल्क सिलाई मशीन का किया वितरण*


कार्यक्रम में परिवहन मंत्री ने महिला कल्याण विभाग की योजनान्तर्गत 10 निराश्रित महिलाओें को निःशुल्क सिलाई मशीन दिया, ताकि इसके माध्यम से वे आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर हो सकें। इसी प्रकार प्रधानमंत्री आवास योजना के 15 लाभार्थियों को आवास की चाभी सौंपी। आयुष्मान भारत योजनान्तर्गत पांच लाभार्थियों को पीवीसी कार्ड प्रदान किया। कार्यक्रम में नपा अध्यक्ष संत कुमार मिठाई लाल, डीडीओ राजितराम मिश्रा, डीपीएम डा आरबी यादव, बीडीओ हनुमानगंज गजेंद्र प्रताप सहित अन्य गणमान्य लोग व योजनाओं के लाभार्थी मौजूद थे।



By : Dhiraj Singh

No comments