Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 67000 हजार रुपये सैलरी

 



पटना : बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 67000 हजार रुपये सैलरी। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में नौकरी (Sarkari Naukri) तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बढ़िया अवसर है. एम्स देवघर द्वारा कई विभागों में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्तियां की जाएगी.

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अप्लाई करने का मन बना रहे हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए एम्स में आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

एम्स भर्ती के जरिए कल 100 पदों पर बहाली की जाने वाली है. आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए सभी खास बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.

एम्स में किस आयु सीमा वाले कर सकते हैं आवेदन
एम्स देवघर भर्ती 2024 की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष है. जिन उम्मीदवारों ने सीनियर रेजीडेंसी के 3 साल पूरे कर लिए हैं, उन्हें इन पदों के लिए विचार नहीं किया जाएगा.

एम्स में नौकरी पाने की आवश्यक योग्यता
उम्मीदवार जो भी एम्स के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री (एमडी/एमएस/डीएनबी) होनी चाहिए.

एम्स में फॉर्म भरने के लिए देना होगा आवेदन शुल्क
अनारक्षित कैटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क- 3000 रुपये
ओबीसी कैटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क- 1000 रुपये
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी (सभी श्रेणियां)/महिला (सभी श्रेणियां) उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है.

एम्स में सेलेक्शन होने पर मिलेगी सैलरी
एम्स भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर मैट्रिक्स लेवल 11 के तहत 67700 रुपये प्रति माह और एनपीए, सामान्य भत्ते मिलेंगे.
देखें यहां अप्लाई करने का लिंक और नोटिफिकेशन
AIIMS Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने का लिंक
AIIMS Recruitment 2024 Notification

इस आधार पर होगा चयन
एम्स देवघर भर्ती 2024 के तहत उम्मीदवारों का चयन पूरी तरह से समिति द्वारा आयोजित पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.



डेस्क

No comments