Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बकुल्हा में 100 पेटी 8 पीएम फ्रूटी अंग्रेजी शराब के साथ एक गिरफ्तार, गोदाम के दो सेल्समैन नामजद

 


बलिया : बैरिया पुलिस ने रविवार की रात 100 पेटी 8 पीएम फ्रूटी बकुलहा रेलवे क्रॉसिंग से उस समय बरामद किया, जब बिहार में तस्करी करने के लिए पिकअप पर लाद कर सरयू तट पर नाव पर लादने के लिए ले जाया जा रहा था। शराब के साथ पुलिस ने पिकअप को जब्त करते हुए चालक मारकंडेय सिंह यादव पुत्र रघुवीर यादव (निवासी नौका गांव माझा थाना रेवती) को गिरफ्तार कर लिया है।

एसएसआई सुशील कुमार दुबे ने बताया कि शराब तस्करों के लिए काम करने वाला मारकंडेय सिंह यादव पिकअप पर 100 पेटी 8 पीएम फ्रूटी लादकर सरयू तट पर नाव पर लादने के लिए ले जा रहा था। जहां से नदी के रास्ते यह शराब बिहार तस्करी के लिए ले जाया जाना था, किंतु मुखबिर की सूचना पर तत्काल बिना समय गंवाये घेराबंदी कर बकुलहा रेलवे क्रॉसिंग पर पिकअप को रोक कर कब्जे में ले लिया गया।

पिकअप 8 पीएम अंग्रेजी शराब से भरी हुई थी। उक्त शराब की सरकारी कीमत लगभग 6 लाख रुपए है। उप निरीक्षक ने स्पष्ट किया कि इस प्रकरण में शराब के चांद दियर गोदाम के अनुज्ञापी प्रमिला सिंह के दो सेल्समैन पंकज कुमार और ऋषि कुमार के खिलाफ भी संबंधित धाराओं में मुकदमा बैरिया थाने में पंजीकृत किया गया है। बताया कि अनुज्ञपि के शराब गोदाम से ही उक्त शराब पिकअप में लोड किया गया था। ऐसा पकड़े गए पिकअप चालक ने बयान दिया है, जिसके आधार पर मामला सेल्समैनों के खिलाफ भी दर्ज किया गया है। वही बारकोड के लिए शराब के पेटियों का मशीन से स्कैनिंग कराया जा रहा है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई भी होगी।




By- Dhiraj Singh

No comments