Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बाढ़ पीड़ितों के लिए संकटमोचक बनी एनडीआरएफ की टीम



बलिया। विगत 10 दिनों से मां गंगे की उफनती लहरों का सामना करते   बाढ़ पीड़ितों के लिए एनडीआरएफ की टीम संकटमोचक बनकर उभरी। रिंग बांध के टूटने के कारण बांध के नजदीक आसपास की आबादी जलमग्न हो गई है। एनडीआरएफ  लाउडस्पीकर से घोषणा की जा रही है,  विगत 10 दिनों से लगातार गंगा नदी  का जल स्तर बढ़ रहा है। गांव छोड़कर सुरक्षित स्थान पर निकलने की कोशिश करें। अब तक बाढ़ में फंसे लगभग 1900 से ज्यादा लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है। साथ ही साथ राहत सामग्री बांटने अपनी वोटों से प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं।

एनडीआरएफ टीमों का निर्देशन कर रहे निरीक्षक गोपी गुप्ता और भवानी सिंह खंगाराैत जिलाधिकारी बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा कर लगातार जायजा ले रहे हैं और स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं । गंगा के जलस्तर लगातार बड़ने से कुछ और गांवाें के प्रभावित होने की संभावना के चलते सारी  तैयारियां कर ली हैं।
बता दें एनडीआरएफ हर समय मानव जीवन को सुरक्षित करने हेतु सजग, सक्षम और तैयार है।ऑपरेशन के दौरान टीमों का संचालन उपनिरीक्षक विक्रम सिंह के द्वारा किया जा रहा है।  दिन-रात एनडीआरएफ की टीमें लगातार साहस  और कर्म निष्ठा के साथ बाढ़ राहत बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। साथ ही साथ बाढ़ से प्रभावित लोगों को सर्प दंश और बाढ़ से पहले, बाढ़ के दौरान और बार खत्म होने के बाद क्या करना चाहिए। इसके बारे में भी जागरूक कर रही हैं। 



रिपोर्ट नवनीत मिश्रा

No comments