Breaking News

डीएम के आदेश से खुली अंग्रेजी शराब व बीयर की दुकानें, बैंकों पर लटके रहे ताले



बैरिया (बलिया): हॉट स्पॉट इलाके के कंटोमेंट क्षेत्र में प्रशासन द्वारा अंग्रेजी शराब व बीयर की दुकानें खोलवा देने और बैंक. डिस्पेंसरी व दवा की दुकानें व अन्य जरूरी वस्तुओं की दुकानें बंद रखने के आदेश से स्थानीय लोगों में जबर्दस्त आक्रोश व्याप्त है। वहीं प्रशासन के उक्त आदेश के क्रम में शराब की दुकानों पर लोगों की भीड़ बढ़ने लगी है। जिससे इस इलाके को सील करने का कोई अर्थ नहीं रह गया है, सिवाय लोगों को परेशान करने के।
उल्लेखनीय है कि बैरिया में अंग्रेजी शराब व बीयर की दुकानें तथा सुरेमनपुर में देसी शराब की दुकान जिलाधिकारी श्रीहरिप्रताप शाही के इस आशय के आदेश से कि यह क्षेत्र कोरोना प्रभावित गांव मिर्जापुर, जो कंटोमेंट जोन है और उससे यह दो किमी की दूरी पर है। इसलिए इसे खोले जाने का आदेश दिया जा रहा है। वहीं बैरिया में आधा दर्जन राष्ट्रीयकृत बैंकों की शाखाएं, दर्जनों दवाई की दुकानें, निजी चिकित्सालय, दुध, सब्जी, फल व किराना की दुकानें सहित सब कुछ लॉक डॉउन 4 में भी बंद है। पुलिस ने बैरिया त्रिमुहानी पर रानीगंज पुल पर, बैरिया सब्जी मंडी पर, तहसील मोड़ सहित अधिकांश रास्तों की बैरिकेडिंग कराकर आवागमन ठप्प कर दिया है। ऐसे में जिलाधिकारी का यह आदेश चर्चा का विषय बना हुआ है। बाकी सब कुछ बंद क्यों, जब शराब की दुकानें खोलने का आदेश दिया गया है।
शराब की दुकान खुलने की सूचना पर चौकी इंचार्ज बैरिया हितेंद्र प्रताप सिंह दुकान पर पहुंचकर पूछा कि किस आदेश के तहत शराब व बीयर की दुकानें खुली है तो दुकानदार ने उन्हें डीएम का आदेश दिखा दिया। इस संदर्भ में एसडीएम से जागरण ने बातचीत करनी चाही किंतु उनसे बातचीत नहीं हुई। तबा प्रभारी तहसीलदार रजत कुमार सिंह से पूछने पर उन्होंने बताया कि डीएम साहब का आदेश आया है। उनके बात करके अन्य बंद दुकानों बैंकों के संदर्भ में निर्णय लिया जाएगा।
                                                           


रिपोर्ट : वी चौबे

No comments