Breaking News

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद घर पर मौजूद है स्वास्थ्यकर्मी, ग्रामीण में दहशत


बैरिया (बलिया): पीएचसी मुरली छपरा पर तैनात एक लैब टेक्निशियन के जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर अस्पताल पर तैनात स्वास्थ्यकर्मियों में हड़कंप मच गया है। भयबस अधिकांश स्वास्थ्यकर्मियों ने काम करना छोड़ दिया है। जिससे इस कोरोना संक्रमण के समय में प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. देवनीति सिंह को असहज स्थिति का समाना करना पड़ रहा है।
उल्लेखनीय है कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले स्वास्थ्यकर्मी अपनी जांच रिपोर्ट आने से पहले सैकड़ों लोगों का सैंपलिंग कोरोना जांच के लिए कर चुका है। ऐसे में इस स्वास्थ्यकर्मी के संपर्क में आने पर कितने लोग संक्रमित हुए हैं, यह तो आने वाला समय ही बताएगा किंतु जिनकी भी उक्त स्वास्थ्यकर्मी ने सैंपलिंग की है उन्हें तत्काल क्वारंटाइन करने की आवश्यकता है। फिलहाल पॉजिटिव स्वास्थ्यकर्मी भी अपने घर ही है, उसे अभी तक इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है।
इस बाबत पूछने पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. देवनीति सिंह ने बताया कि एंबुलेंस चालक भी डरे सहमें है। जिला मुख्यालय से एंबुलेंस मंगवाया गया है। देर शाम तक उक्त पॉजिटिव मिले स्वास्थ्यकर्मी को बसंतपुर अस्पताल के आसुलेशन सेंटर में भर्ती करा दिया जाएगा।
इसी क्रम में हृदयपुर के हॉट स्पाट घोषित होने के बाद 56 लोगों का सैंपलिंग करना है। जिसमें 36 लोगों के सैपंलिंग के लिए मौके पर स्वास्थ्यकर्मी पहुंच गए हैं। शेष की सैंपलिंग बाद में की जाएगी।
                                                             


रिपोर्ट : वी चौबे

No comments