Breaking News

डिलीवरी के बाद प्रसूता कोरोना पॉजिटिव, नवजात की रिपोर्ट आई निगेटिव


  
वडोदरा। गुजरात में वडोदरा की एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया था, उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। मगर, उसकी नवजात बच्ची की रिपोर्ट निगेटिव आई। यह मामला सयाजी हॉस्पिटल के रूक्मणी चैना के प्रसूति गृह का है। वायरस से संक्रमित पाए जाने पर महिला को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया। जहां करीब 7 दिनों तक डॉक्टरों ने भरपूर ट्रीटमेंट दिया। जिससे महिला कोरोना मुक्त हो गई। इस अवधि में उसे उसकी नवजात बच्ची से बिल्कुल अलग रखा गया।

जानकारी के अनुसार, मां से अलग होने के चलते उस नवजात को हॉस्पिटल में मदर मिल्क के सहारे रखा गया। बीती 17 मई को उसका जन्म हुआ था। वह शहर के रेड जोन नवापुरा में हसीन सरफराज खान पठान की बीवी हसीन बानो की डिलीवरी पैदा से हुई। हसीन बानो गर्भवती थी और उसका जमनाबाई हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। प्रसव पीड़ा होने पर उसे 16 मई को सयाजी हॉस्पिटल के रूक्मणी चैना के प्रसूति गृह में भर्ती किया गया था। जहां हसीना की नार्मल डिलीवरी कराने का प्रयास किया गया। 17 मई को सीजेरियन ऑपरेशन से बच्ची का जन्म हुआ।
बच्ची के जन्म ​लेने के बाद वहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर्स ने दोनों के सैंपल जांच के लिए भेजे, तो मां की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव और बच्ची की निगेटिव आई। जिसके उपरांत हसीन बानो को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। डॉक्टरों ने कहा कि, दोनों के सैंपल की बार-बार जांच की गई। जब दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आई, तो हमने राहत की सांस ली।

डेस्क

No comments