Breaking News


बलिया के इस गांव में दो बच्चों संग महिला हुई कोरोना पाजिटिव, हड़कंप




मनियर, बलिया । थाना क्षेत्र के मानिकपुर  गांव में मंगलवार को एक ही परिवार के तीन लोगों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। इसमें महिला सहित उसके दो नाबालिक बच्चे हैं।यह परिवार बिगत 25 मई को  दिल्ली से परिवार के एक सदस्य की मौत 23जून को होने के  बाद उसका दाह संस्कार करने के पश्चात ब्रह्म भोज करने के लिए गांव पर आया था।  जिस दिन से इन लोगों के गांव पहुंचने की सूचना मिली उसी दिन से ग्रामीण भयभीत थे।  

ग्रामीणों द्वारा प्रशासन को सूचित किया गया। स्वास्थ्य विभाग पूरे परिवार का सेंपल 25जून को  लेकर जांच के लिए भेज दिया। जांच में एक महिला उम्र करीब 28 वर्ष एवं उसके दो बच्चे उम्र 8 एवं 6 वर्ष का कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव  निकला। इसकी पुष्टि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर के प्रभारी डॉ साहबुद्दीन ने भी की। 

चर्चा है कि इस परिवार के कुछ सदस्य दिल्ली में किसी प्राइवेट हॉस्पिटल में ही कार्य करते हैं जिसमें पॉजिटिव आई महिला के श्वसुर का मौत दिल्ली में हुआ था। ग्रामीण कोरोना से मौत को लेकर आशंकित थे जबकि यह परिवार बता रहा था कि उनकी मौत किसी अन्य बीमारी से हुआ है जिसका मौखिक रूप से वे सर्टिफिकेट होने का भी दावा कर रहे थे। चर्चा यह भी है कि कुल 5 लोग दिल्ली से आए थे मंगलवार के  दिन में तीन की रिपोर्ट आ गई है.शेष दो लोगों का रिपोर्ट अभी आना बाकी है.

रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments