Breaking News


आरक्षण के खात्मे को ब्राह्मण स्वंय सेवक संघ ने भरी हुंकार


गड़वार(बलिया) : आरक्षण हटाओ पखवाड़े के अंतिम दिन ब्राम्हण स्वयंसेवक संघ की बैठक दामोदरपुर गांव में संपन्न हुई।बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष राजेश कुमार मिश्र ने कहा कि संगठन के राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर आरक्षण हटाओ पखवाड़ा का यह कार्यक्रम 23 जून से चल रहा था.जिसके तहत हम लोगों ने पहले गांव- गांव फिर विधानसभा स्तर पर लोगों को जागरूक करने का काम किया तथा गत सोमवार को जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन भेजा गया तथा आज पखवाड़े के अंतिम दिन हम सब यह संकल्प लेते हैं कि जब तक देश से आरक्षण रुपी कोरोना का सफाया नहीं हो जाता है तब तक यह अभियान चलता रहेगा।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला प्रभारी ओम प्रकाश पाण्डेय ने कहा कि संगठन के सदस्य  घर घर जाकर के लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे। कहा कि संविधान में जब आरक्षण की व्यवस्था की गई थी तब इसका उद्देश्य समाज में व्याप्त आर्थिक विषमता को दूर करना था।विष्णु कुमार मिश्र ने कहा कि जब किसी भी व्यक्ति को एक बार आरक्षण का लाभ मिल जाए तो उसे अन्य लाभ से वंचित रखा जाए।दयाशंकर तिवारी ने कहा कि वर्तमान परिवेश में राजनीतिक पार्टियां सत्ता एवं वोट के लालच में आरक्षण को अपना हथियार बना दिया है।

उपस्थित सभी लोगों ने एक स्वर में कहा कि हम आरक्षण समाप्त करने की मांग करते हैं जब तक यह समाप्त ना हो जाए इस जन जागरण अभियान को आगे भी चलाया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री अरुण दुबे ने किया। कार्यक्रम में भारतीय पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष संजय पांडेय,राहुल देव पांडेय, सरोज दुबे, सुधीर चौबे ,अमरनाथ तिवारी, संतोष पांडेय,सत्येंद्र तिवारी, गोलू ओझा एसपीएन तिवारी , सुशील मिश्र ,सुधीर तिवारी राघवेंद्र मिश्र,राघवेंद्र तिवारी, धनंजय मिश्र, जितेंद्र तिवारी, अखिलेश उपाध्याय, राहुल देव पांडेय आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।



रिपोर्ट-पीयूष श्रीवास्तव

No comments