Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

हवा- हवाई रहा सीएम का बलिया दौरा : नारद


दुबहर, बलिया। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उ0प्र0 सरकार के पूर्व मंत्री नारद राय ने विज्ञप्ति में बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जी बलिया के लोगो को कब तक मुर्ख बनाते रहेंगे, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान जिला के सम्मानित प्रेस के लोगों एवं छात्र नेताओं के साथ जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा कि गई बर्बरता की घोर निंदनीय है।   

श्री राय ने मुख्यमंत्री जी के कल बलिया आगमन के दौरान कही गयी बातो को गम्भिरता से लेते हुये कहा कि जो बात मुख्यमंत्री जी बलिया आकर एवं लाखों रूपया खर्च करके कह गये वह बात तो लखनऊ से भी कह सकते थे। यह पहला मौका नही पिछले साल भी मुख्यमंत्री जी बाढ़ देखने बैरिया आये थे, मंच से बहुत घोषणाए हुई परन्तु मौके पर आज भी कुछ नही हुआ। 

कल भी शायद बलिया में मेडिकल कालेज बनवाने के सवाल पर जिस तरह से मुँह बिदुकाकर जवाब दिया वह हैरान करने वाली बात है। मैं तो पिछले कई सालो से कह रहा हूं कि भाजपा सरकारो के प्राथमिकताओं वाले जिले में बलिया का नाम नही है। राय ने कहा कि बलिया में जमीन का अभाव नही है। सरकार को फैसला लेने का अभाव है। जहां मा0 मुख्यमंत्री जी निर्मल बाबा की तरह प्रर्वचन कर रहे थे। ठीक उसके बगल में मा0 अखिलेश यादव जी ने बलिया में मेडिकल कालेज खोलने की बात हुयी थी तो जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय को दी गयी जमीन के बाद बची हुयी जमीन का प्रस्ताव बलिया के सभी जनप्रतिनिधीयों के अनुरोध पर ट्रस्ट एवं जिला प्रशासन की सहमति भी हो गयी थी। उस समय मा0 नीरज शेखर जी भी शामिल थे। मुझे दुख हैं कि कल इस बात को श्री नीरज शेखर जी ने क्यों नही उठाया। 

श्री राय ने कहा कि बलिया में मेडिकल कालेज बनेगा जब 2022 में माननीय अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बनेंगे, भाजपा सरकार बनाना नही जानती है। दूसरे के बनाये कामों को अपना बताना जानती है। कल मुख्यमंत्री ने क्या दिया, क्या देखा यह समझ में नही आया। उन्होंने एल0-1 बसन्तपुर, एल0-1 फेफना, एल0-1 शान्ति हास्पीटल शंकरपुर को देखा और नाही वहां स्वास्थय सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कोई धनराशि स्वीकृत किया। जिला अस्तपाल जहां कागज में कोविड-19 के लिए एल0-2 बनाया गया है। वहां मुख्यमंत्री ने स्वयं कहा कि 5 महिना बीत गया अभी तक एल0-2 में कोई व्यवस्था नही किया गया, जब आप स्वयं देख रहे है तो व्यवस्था न करने वालों के खिलाफ कार्यवाही क्यों नही किया। 


इससे जाहिर हो रहा हैं कि निरीक्षण एक कोरम था, अस्पताल आने का कारण कुछ और था। श्री राय ने कहां कि अच्छा होता मुख्यमंत्री जी जानकारी करते कि बलिया जिला में कितने डाक्टर, नर्स, वार्ड ब्याय, टेक्निशियन एव दवाई चाहिए और जरूरत के मुताबिक सुविधाओं के घोषणा करते, परन्तु मुख्यमंत्री के दौरा का मकसद क्या था यह सोच से परे है। श्री राय ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री जी को बलिया जनपद में गंगा एवं घाघरा नदियों से हो रहे कटान एवं तबाही के बारे में भी समीक्षा करनी चाहिए थी। कुछ मिलता तो नही हर बार की तरह अखबार में जरूर छपता।श्री राय ने फिर दोहराया कि बलिया में मेडिकल कालेज जरूर बनेगा, जब 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी।



 रिपोर्ट:- नितेश पाठक

No comments