Breaking News

8PM के 2352 पाउच के साथ दो गिरफ्तार



बलिया: पुलिस अधीक्षक बलिया के आदेशानुसार शराब की तस्करी पर रोकथाम एवं बरामदगी के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक बलिया व क्षेत्राधिकारी सदर के निर्देशन में दिनांक 10.08.2020 को प्रभारी निरीक्षक मय उ0नि0 दिनेश कुमार पाठक व हमराहीगण तथा उ0नि0 राजकुमार सिंह प्रभारी SOG टीम मय टीम के साथ अवैध शराब निर्माण व निष्कर्षण की रोकथाम हेतु लक्ष्मणपुर चौराहे पर मौजूद थे कि उसी समय पिपराकला की ओर से एक ट्रैक्टर तेजी से चौराहे से निकलकर बड़काखेत की तरफ जाने लगा, शंका होने पर पिछा करके ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश किया गया किन्तु ट्रैक्टर चालक न ही ट्रैक्टर रोक रहा था और न ही पास दे रहा था ।

 पलिया खास हनुमान मंदिर के पास ओवर टेक कर ट्रैक्टर को रोका गया, ट्रैक्टर चालक व ट्रैक्टर पर बैठा व्यक्ति ट्रैक्टर को सड़क पर रोक कर कूदकर भागना चाहे जिन्हे आवश्यक पुलिस बल प्रयोग कर 23.15 बजे पकड़ लिया गया । पकड़े गये व्यक्तियों ने क्रमशः अपना नाम अर्जुन यादव पुत्र स्व0 जयराम यादव तथा उपेन्द्र यादव पुत्र चन्द्रिका यादव निवासीगण नईबस्ती कुल्हड़िया थाना नरही जनपद बलिया बताये । 

 ट्रैक्टर से लगी ट्राली की तलाशी ली गयी तो ट्राली में कुल 49 पेटी प्रत्येक पेटी में 48 पाउच कुल 2352 पाउच अंग्रेजी शराब 8 PM प्रत्येक पाउच 180 ML की किमती 2,58,720/- रूपया की बरामद हुई । पकड़े गए व्यक्तियों ने पूछताछ पर बताया कि हम लोग अंग्रेजी शराब को अंग्रेजी शराब के ठेकेदार व शराब व्यवसायी कमलेश सिंह पुत्र स्व0 जगदीश सिंह निवासी पलियाखास थाना नरही बलिया के साथ मिलकर उनके ठेके से शराब लेकर बड़काखेत के आगे नदी में नाव के माध्यम से शराब को बिहार प्रान्त में ले जाकर ऊंचे दाम पर बेचते है व जो लाभ होता है बराबर बराबर बांट लेते है।  उक्त के सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 100/2020 धारा 60(1)क/63 Ex. Act पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।





रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments