Breaking News

जाने कहाँ, सामाजिक चेतना समिति ने विनय स्मृति मंच पर पत्रकार को दी श्रद्धांजलि



मनियर,बलिया। पत्रकार रतन सिंह के नृशंस हुई  हत्या के विरोध में गुरूवार की शाम  सामाजिक चेतना समिति के कार्यकर्ता ओ ने कस्बा स्थित  परशुराम स्थान के   विनय स्मृति मंच पर पत्रकार के तैल चित्र के सम्मुख  मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दिये। इस मौके पर सामाजिक चेतना समिति के अध्यक्ष मदन सचेस ने कहा कि वर्तमान दौर में लोकतंत्र के सारे स्तंभ और कड़ियां धीरे-धीरे कमजोर व ढीली पड़ती जा रही हैं।

 लोकतंत्र की मजबूती प्रदान करने में मीडिया की भूमिका सदियों से सराहनीय रही है। मीडिया के भीतर कार्यरत कलम के सिपाही अपनी जान की बाजी लगाकर व्यवस्था में व्याप्त भ्रष्टाचार अपराध के विरुद्ध अपनी कलम चलाने का कार्य करते हैं। वे बहादुर लोग हैं जो इस देश को हर वक्त आइना दिखाते रहते हैं। आज  कलम के सिपाही सुरक्षित नहीं है। निश्चित रूप से कमजोर हो रही इस कड़ी को मजबूत करने की आवश्यकता है। 

उन्होंने मांग किया कि पत्रकार रतन सिंह के हत्यारों का तत्काल गिरफ्तार कर उन्हें  कानून के मुताबिक सजा का प्रावधान कराया जाय अन्यथा की स्थिति में समाजिक चेतना समिति आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

कार्यक्रम में सुधा तिवारी, मदन पाठक, अरविंद गुप्ता, विनय सिंह, मुन्ना राम, सूरज गुप्ता, पिंटू रावत सहित आदि लोग उपस्थित थे।




रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments