Breaking News

जाने बलिया के किस गाँव के प्रधान के खिलाफ मनरेगा मजदूरों ने खोला मोर्चा


रसड़ा (बलिया):  उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के रसड़ा  विकास खंड के ग्राम सभा सरयां गांव के दर्जनों की संख्या में मनरेगा मजदूरों व ग्रामीणों ने शुक्रवार को अखण्ड भारत न्यूज़ संवाददाता ने धरातल पर चेक किया तो आधी आबादी ने  ग्राम प्रधान व सचिव द्वारा पूरे कार्यकाल के दौरान व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार किए जाने, मजदूरों को मजदूरी नहीं दिए जाने तथा आवास व शौचालय में गोलमाल किए जाने का आरोप लगाया हालांकि मंगलवार को तहसील मुख्यालय पर जमकर प्रदर्शन कर एसडीएम को 6 सूत्रीय ज्ञापन पत्र सौंपा।

 एक हफ्ते में दूसरी पर मजदूरों के प्रदर्शन से संबंधित अधिकारियों में हड़कंप सा मच गया। नरेश, अनिल गुप्ता, सविता चौहान, गणेश राम, सुभावती, सुदामा, ललिता, सुनील, बब्लू, लालू आदि के नेतृत्व में गांव से ही प्रदर्शन करते हुए तहसील मुख्यालय पहुंचक गए। इस दौरान वहां ग्राम प्रधान व सचिव के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की गई। 

पत्रक में ग्राम प्रधान व सचिव के 2016 से 2020 तक कराये गए कार्यों की जांच, करने, मजदूरों का बकाया पैसा दिए जाने, आवास व शौचालय में हुए गोलमाल की जांच करने सहित अन्य मांगे शामिल हैं। 

हालांकि की संवाददाता ने ग्रामीणों का पक्ष जानने के बाद प्रधान से सम्पर्क किया मगर घर वालों ने बताया कि बलिया गये है।
इस पूरी खबर पर खण्ड विकास अधिकारी संतोष यादव को ध्यान आकृष्ट कराते हुए उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि जांच चल रहा है जल्द ही भ्रष्टचारियों पर कार्रवाई होगी।
संवाददाता ने एसडीएम रसड़ा को पूरे मामले को अवगत कराया और उनका पक्ष जानने की कोशिश किया तो उन्होंनेे कहा मामला संज्ञान में है जल्द ही भ्रष्टचारियों पर कार्रवाई होगी।



रिपोर्ट पिन्टू सिंह

No comments