Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

कारपोरेट से खेती, बारी और किसानी को बचाने के लिए समाजवादी पार्टी हर स्तर पर किसानों के साथ : रामगोविंद चौधरी

 


बाँसडीह(बलिया) : बाँसडीह ब्लॉक के सैदपुरा स्थित बाबा सैदनाथ मंदिर पर सोमवार को किसान घेरा चौपाल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तरप्रदेश विधानसभा के नेता बिरोधी दल रामगोविंद चौधरी ने किसान चौपाल कहा है कि 31 दिसम्बर तक भारत सरकार विवादस्पद तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती है और न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी शक्ल नहीं देती है तो बागी बलिया के निवासी और समाजवादी पार्टी के साथी - मानेंगे नहीं, मारेंगे नहीं - नारे के साथ आर पार की लड़ाई लड़ने की तैयारी करें। इस मामले में और अधिक विलम्ब न तो किसानों के हित में है और न देश के ।

सोमवार को बाँसडीह ब्लाक के सैदपुरा ग्राम में आयोजित किसान घेरा चौपाल को सम्बोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष, उत्तर प्रदेश रामगोविंद चौधरी ने कहा है कि भारत किसानों का देश है। किसानी इस देश की आत्मा है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ इसे पुलिस के बल पर कारपोरेट का देश बनाना चाहते हैं। दोनों माननीय इस देश की आत्मा को कुचलना चाहते हैं। इसे किसी कीमत पर सफल नहीं होने देना है। इस देश की आत्मा की रक्षा के लिए हमलोग बड़ी से बड़ी कुर्बानी देने के लिए तैयार रहें। दिल्ली बार्डर पर डटे किसानों को सैल्यूट करते हुए उन्होंने कहा है कि आप किसान कारपोरेट की जंजीरों को तोड़ने की लड़ाई लड़ रहे हैं। इस लड़ाई में केवल बागी बलिया नहीं, इस देश का हर किसान आंदोलनकारी किसानों के साथ है। वह 29 दिसम्बर मंगलवार के प्रस्ताव पर नज़र गड़ाए है। भारत सरकार के पास अवसर है। वह चाहे तो इस अवसर पर तीनों कानूनों की वापसी और न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी शक्ल देकर मंगलवार को ऐतिहासिक मंगलवार बना सकती है । उन्होंने कहा कि कारपोरेट के मोह में भारत सरकार उक्त  एलान नहीं करती है तो किसान संगठन 31 दिसम्बर से राष्ट्रीय स्तर पर आर पार की लड़ाई की घोषणा करें। इस आर पार की लड़ाई में समाजवादी पार्टी हर स्तर पर किसानों के साथ रहेगी। 

श्रीचौधरी ने कहा कि यह देश है वीर जवानों का, मजदूरों और किसानों का, भारत सरकार इस देश को कारपोरेट का देश बनाने की जिद छोड़े और कारपोरेट की गुलामी करने की जगह किसानी और किसान की रक्षा करने का संकल्प ले।

कार्यक्रम के मुख्य रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष यशपाल सिंह, विधानसभा अध्यक्ष सपा हरेंद्र सिंह, अशोक यादव,रविन्द्र सिंह,संकल्प सिंह,रमेश सिंह,यशराम सिंह,अनिल यादव, छीतेश्वर सिंह,बिदेशी लाल,चन्दन सिंह,लालू यादव,अरविंद राजभर, प्रवीण सिंह बिक्की, उपेंद्र मिश्र,सुजीत सिंह परिहार,कवि मदन  जी,बिजय चौधरी ,मुन्ना गुप्ता , राजू राजभर आदि रहे ।

अध्यक्षता लालसाहब सिंह व संचालन हरेंद्र सिंह ने किया।



रिपोर्ट रविशंकर पांडेय

No comments