Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक ने मंडुवाडीह-बलिया रेल खण्ड का विन्डों ट्रेलिंग सहित अन्य कार्यों का किया निरीक्षण


बलिया : महाप्रबन्धक पूर्वोत्तर रेलवे विनय कुमार त्रिपाठी ने आज मंडल रेल प्रबंधक, वाराणसी विजय कुमार पंजियार एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंडुवाडीह-बलिया रेल खण्ड का विन्डों ट्रेलिंग निरीक्षण किया। 

        इस दौरान उन्होने मंडुवाडीह-बलिया रेल खण्ड में पड़ने वाले रेलवे ट्रैक, ब्लाक सेक्शन, समपार फाटकों, पुल-पुलिया, स्टेशन सेक्शन ,सूचना बोर्ड एवं संरक्षा का निरीक्षण किया । इसके साथ ही  औड़िहार-बलिया रेल खण्ड के दोहरीकरण के निमित्त चल रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और  सभी कार्य लक्ष्यावधि में पूरा करने का निर्देश दिया । 

निरीक्षण के क्रम में महाप्रबंधक, पूर्वोत्तर रेलवे विनय कुमार त्रिपाठी ने  सैदपुर भितरी में इलेक्ट्रिक लोको शेड, फेफना स्टेशन,बलिया स्टेशन एवं बलिया वाशिंग पिट का निरीक्षण भी किया। बलिया निर्माणाधीन वाशिंग पिट का निरीक्षण किया। प्रोजेक्ट में सुधार करने सिक लाइन की कनेक्टिविटी बलिया और बाँसडीह दोनों छोर से करने का निर्देश दिया । इस वाशिंग पिट का निर्माण अतिशीघ्र पूर्ण करने का आदेश दिया ।

इसके पूर्व महाप्रबंधक,पूर्वोत्तर रेलवे श्री त्रिपाठी ने मंडल रेल प्रबंधक  एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ फेफना रेलवे स्टेशन पर दोहरीकरण एवं यात्री विकास से संबंधित एवं  कार्यो का निरीक्षण किया ।इस दौरान फेफना स्टेशन पर निर्माणाधीन गुड्स साइडिंग  भी देखा और संबंधित जो दिशा निर्देश दिया । एक संक्षिप्त वार्ता में महाप्रबंधक ने बताया कि फरवरी 21 तक फेफना- बलिया रेल खण्ड का दोहरीकरण पूर्ण हो जाएगा और वाशिंग पिट का काम भी अंतिम चरण पर है जो जल्द ही पूरा हो जाएगा । इसके अतिरिक्त उन्होंने बलिया स्टेशन के विकास से जुड़ी सभी  परियोजनाओं पर चर्चा करते हुए बताया कि उनके निरीक्षण का उद्देश्य इस रेल खण्ड के दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण के निमित्त विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति समीक्षा करना और संरक्षा सुनिश्चित करने लिए किया गया है ।


रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments