Breaking News

शहीद मंगल पांडेय की 190 वीं जयंती पर उनके प्रपौत्र को अंगवस्त्रम एवं शहीद के सम्मान में स्मृति चिन्ह देकर किया गया सम्मानित


दुबहर, बलिया । क्षेत्र के बंधुचक नगवां गांव स्थित रघुपति आदर्श संस्कृत इंटर कॉलेज के सभागार में मंगल पांडेय विचार मंच के बैनर तले मंगल पांडेय की 190 वीं जयंती शनिवार को श्रद्धापूर्वक मनाई गई। लोगों ने मंगल पांडेय के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी तथा गांधी जी  के पुण्यतिथि पर उनको भी याद किया गया।

 इस मौके पर मंच द्वारा अमर शहीद के प्रपौत्र पंडित रघुनाथ पांडेय को अंगवस्त्रम एवं शहीद के सम्मान में स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।          

बतौर मुख्य अतिथि शहीद मंगल पांडे के प्रपौत्र पंडित रघुनाथ पांडे ने कहा कि देश की आजादी के लिए मंगल पांडे की कुर्बानी को देश सदैव याद रखेगा। उन्होंने आग्रह किया कि कठिनाई से प्राप्त आजादी को बनाए रखने व विकास  के लिए सभी देशवासी योगदान करें। मंच के अध्यक्ष कृष्ण कांत पाठक ने कहा कि शहीद मंगल पांडे की स्मृति में राष्ट्रीय योजनाओं का नामकरण किया जाना चाहिए । उनकी स्मृति में उनके पैतृक गांव में स्थापित संस्थाओं का चतुर्दिक विकास समय की आवश्यकता है, यही अमर शहीद के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कार्यक्रम का संचालन डॉ. हरेंद्र यादव ने किया।  इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य चंद्रप्रकाश पाठक, विमल पाठक, प्रियंम्वद दुबे, पन्नालाल गुप्ता, विवेक सिंह, उमाशंकर पाठक, मनोज पाठक,कमलेश चौबे, कौशल प्रसाद, मुकेश यादव, राजेश पाठक, नीतीश नारायण गुप्ता, संतोष पांडे, सरल पासवान आदि मौजूद रहे।


रिपोर्ट:-नितेश पाठक

No comments