Breaking News

> > >

बेहोश होकर गिरे मुख्यमंत्री अस्पताल में कराया गया भर्ती

 


गुजरात । मुख्यमंत्री विजय रुपाणी कोरोना संक्रमित हुए हैं । वडोदरा में एक चुनावी सभा में बेहोश हो जाने के बाद उन्हें अहमदाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था उनका ऑक्सीजन लेवल सामान्य बताया जा रहा है तथा अन्य टेस्ट भी नॉर्मल आए हैं । 

उल्लेखनीय है कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी रविवार रात वडोदरा में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे इसी दौरान शारीरिक थकान कमजोरी तथा ब्लड प्रेशर लेवल घट जाने के कारण वे अचानक मंच पर ही गिर पड़े थे । मुख्यमंत्री को अहमदाबाद के सिविल अस्पताल परिसर में बने यू एन मेहता हार्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। अस्पताल के निदेशक डॉ आर के पटेल ने सोमवार को एक मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि मुख्यमंत्री का रविवार रात को आरटी पीसीआर टेस्ट किया गया जो सोमवार सुबह पॉजिटिव आया है। रविवार रात को ही मुख्यमंत्री का 2D ईको, ईसीजी तथा सीटी स्कैन टेस्ट किया गया जो सभी नॉर्मल आए हैं। डॉक्टर पटेल ने बताया कि मुख्यमंत्री रुपाणी को 24 घंटे के लिए निगरानी में रखा जाएगा।


उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि मुख्यमंत्री रुपाणी को डायबिटीज तथा ब्लड प्रेशर की शिकायत नहीं है। वे नियमित योगा प्राणायाम तथा शारीरिक व्यायाम करते हैं। पिछले लंबे समय से देर रात तक चलने वाली भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठकें, मीडिया को सतत इंटरव्यू देने के लिए की जाने वाली तैयारियों तथा चुनावी सभाओं के कारण शारीरिक रूप से काफी थके हुए थे। रविवार देर रात कमजोरी तथा थकान के कारण ही उन्हें अचानक ब्लड प्रेशर का लेवल कम हो गया तथा वे अचेत हो गए थे।


मुख्यमंत्री रुपाणी के इको सिटी स्कैन आदि सभी टेस्ट नार्मल आए हैं वे पूरी तरह स्वस्थ हैं। अब उनका कोरोना संक्रमण का उपचार चलता रहेगा। सोमवार सुबह ही रुपाणी के कोरोना संक्रमित होने का पता चला। आगामी 14 दिन तक उन्हें क्वारंटाइन रहना पड़ेगा, 17 फरवरी तक की उनकी सभी चुनावी सभाएं रद कर दी गई हैं। बीते कुछ दिनों में रुपाणी के संपर्क में आने वाले सभी लोगों तथा भाजपा के उच्च पदाधिकारियों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया है कि मुख्यमंत्री रुपाणी के उपचार के दौरान किसी को चार्ज नहीं दिया जाएगा। 


डेस्क

No comments