Breaking News

Akhand Bharat

राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों का संपन्न हुआ साक्षात्कार



बलिया : नेहरू युवा केंद्र बलिया के द्वारा राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों का साक्षात्कार जनपद के वीर लोरिक स्पोर्ट्स स्टेडियम में गुरुवार की देर शाम चयन समिति के अध्यक्ष जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्र की अध्यक्षता में संपन्न हुई। चयन समिति में सचिव के रूप में जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा तथा सदस्य के रूप में आशीष गुप्ता व हिमांशु प्रताप सिंह ने जनपद के समस्त विकास खंडों के प्रतिभागियों का साक्षात्कार लिया। 

जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा ने बताया कि प्रत्येक विकास खंड से 2 - 2 राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों का चयन साक्षात्कार के आधार पर होगा। जिन्हें एक वर्ष के अनुबंध पर संगठन में रखा जाएगा, चुने गए युवाओं को ₹5000 मासिक मानदेय दिया जाएगा।उन्होंने बतलाया कि चुने गए प्रतिभागियों को अपने - अपने विकास खण्डों में सरकार के द्वारा संचालित समस्त योजनाओं का प्रचार- प्रसार तथा ज्वलन्त सामाजिक मुद्दो पर जनजागरूकता एवम  युवा मंडल का गठन व सशक्तिकरण का कार्य किया जाना  हैं। 

उक्त साक्षात्कार में 967 प्रतिभागियों के सापेक्ष , 750 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

साक्षात्कार को सफल बनाने में प्रमुख रूप से नमामि गंगे के जिला परियोजना अधिकारी शलभ उपाध्याय ,लेखाकार नवीन सिंह, गुप्तेश्वर प्रसाद ,कुमार अभिषेक ,सोनू देव यादव ,नंदनी सिंह ,सिमरन सिंह,अनामिका, प्रियंका ,विनोद, प्रमिला ,शालू सिंह आदि लोग मौजूद रहे।


रिपोर्ट:-धीरज सिंह

No comments