Breaking News

बलिया में कल चलेगा मेगा कोविड-19 टीकाकरण अभियान

 


रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया : कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण को ही अहम अस्त्र माना जा रहा है। सरकार भी अधिक से अधिक लोगों के टीकाकरण पर पूरा ज़ोर दे रही है। इस क्रम में एक बार फिर से कल (27 अगस्त) जनपद सहित पूरे प्रदेश में मेगा कोविड-19 टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। 

टीकाकरण के लिए सत्र पर ही पंजीकरण किया जाएगा। जिले को शुक्रवार के लिए शासन स्तर से 60,000 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। यह जानकारी जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ० ए के तिवारी ने दी।

उन्होंने बताया कि जिले के सभी सत्र ब्लॉकों एवं शहरी में शुक्रवार को मेगा टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे। उन्होने जनपदवासियों से अपील है कि जिन लोगों ने अभी तक कोविड का टीका नहीं लगवाया हैं, वह अपने नजदीक के ब्लॉक में जाकर टीका लगवा लें। 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग टीका जरूर लगवाएं। टीका पूरी तरह से सुरक्षित और असरदार है।

डॉ० ए के तिवारी ने बताया कि जिले में तीन अगस्त को चलाए गए मेगा टीकाकरण अभियान के तहत 36000 लक्ष्य के सापेक्ष 37500 टीका लगाया गया। वहीं 16 अगस्त को मेगा टीका अभियान के तहत 42,500 लक्ष्य के सापेक्ष 39,143 लोगों को टीका लगा। जिले में अभी तक करीब 8 लाख 84 हज़ार लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

टीका लगवाने के लिए लाएं कोई एक दस्तावेज जरूरी:

1-आधार कार्ड

2- वोटर कार्ड,

3-बैंक पासबुक

4-पासपोर्ट

5-पैन कार्ड

6- ड्राइविंग लाइसेंस

7- जाबकार्ड

8-राशन कार्ड

(मोबाइल नंबर भी जरूरी है)

 टीकाकरण बूथ पर रखें इन बातों का ख्याल:-

-कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें।

-मास्क का प्रयोग करें ।

-दो गज की दूरी बनाकर रहें।

-भीड़ भाड़ से बचें।

-साबून पानी से हाथ धुलें।

-सेनेटाइजर का प्रयोग करें।

No comments