Breaking News

समाज को सही दिशा देना ही सामाजिक जिम्मेदारी : अरविंद गिरी




बलिया : गोस्वामी समाज बलिया के तत्वावधान में टाउन हॉल बापू भवन में शिव सेवक सम्मेलन संपन्न हुआ। जिस के मुख्य अतिथि समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष अरविंद गिरी जी रहे। 

  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि लोक कल्याण अर्थ एवं राष्ट्र जागरण के लिए जगतगुरु शंकराचार्य ने दशनामी गोस्वामी समाज की स्थापना की थी।  बतलाया कि गोस्वामी समाज धर्म रक्षकों का संप्रदाय है।  उन्होंने कहा कि आध्यात्मिक इतिहास के साथ-साथ सामाजिक क्षेत्रों में भी गोस्वामी समाज का अपना एक महत्वपूर्ण स्थान है। कहा कि पूरे प्रदेश में गोस्वामी समाज जब राजनीतिक शून्यता से गुजर रहा था तब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी ने मुझे युवजन सभा का प्रदेश अध्यक्ष बनाकर गोस्वामी समाज की राजनीतिक परंपरा को आगे बढ़ाया ।  कहा कि गोस्वामी समाज के पुरातन गौरव को प्राप्त करवाने का प्रयास आजीवन करता रहूंगा।  बतलाया कि प्राचीन काल से ही गोस्वामी समाज के संत महात्मा समाज का मार्गदर्शन करते आ रहे हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कैलाश  गिरी ने शिक्षा को बढ़ावा देने और एकता के साथ आगे बढ़ने के लिए समाज के लोगों को प्रेरित किया उन्होंने कहा कि समाज को संगठित रहने के साथ-साथ आगे बढ़ना समय की मांग है कहा कि गोस्वामी समाज के  उत्थान की जिम्मेदारी अरविंद गिरी के कंधों पर हैं। कार्यक्रम को पूर्व मंत्री नारद राय, राजीव राय,पूर्व विधायक संग्राम यादव, पुर्व विधायक जयप्रकाश अंचल ,पूर्व विधायक मंजू सिंह ,राजमंगल यादव ,वरिष्ठ नेता मृतुयन्जु तिवारी बबलू ,प्रभुनाथ यादव,आदि लोगो ने सम्बोधित किया। इस मौके पर प्रमुख रुप से श्रीकान्त गिरी मुन्ना, नित्यानंद गिरी ,अवध पूरी,मनोज गिरी, धमेंद्र गिरी,हरेंद्र गिरी,आशुतोष ओझा,धनजी यादव, सौरभ यादव, अजित मिश्रा, अनिल राय, सुनील गिरी, रूपेश गिरी,आदि लोग रहे। संचालन राजकुमार गिरी ने किया।



रिपोर्ट:-धीरज सिंह

No comments