Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

फेफना में 07 दिसम्बर को होगा 551 जोड़ों का विवाह

 



बलिया: राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने अपने आवास पर प्रेस वार्ता की। उन्होंने बताया कि फेफना में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 551 जोड़ों का विवाह होगा। इस विवाह में उन जोड़ों को शामिल किया जाएगा जिनमें लड़की की उम्र 18 वर्ष से अधिक और लड़के की उम्र 21 वर्ष से अधिक हो। इस वैवाहिक समारोह में हर जाति धर्म के लोगों का विवाह होगा।

यह वैवाहिक कार्यक्रम 07 दिसंबर को होगा। इस वैवाहिक समारोह में हर जोड़ी की शादी उसके रीति रिवाज के अनुसार कराई जाएगी, चाहे वह किसी भी जाति धर्म का हो। अल्पसंख्यक और अनुसूचित जाति एवं जनजाति जोड़ों के विवाह की रस्म का विशेष ध्यान रखा जाएगा और उन्हीं के रीति रिवाज के अनुसार उनका विवाह कराया जाएगा। वैवाहिक जोड़े को कुछ घरेलू सामान भी दिया जाएगा ।माननीय मंत्री ने बताया कि सरकार का उद्देश्य है कि गरीब लड़कियों की शादी पूरे सम्मान और रीति रिवाज  से हो। माननीय मंत्री ने यह भी कहा की यह धर्म का काम है अतः हम सभी को इसमें मिलजुल कर सहयोग करना चाहिए तथा इस कार्य में किसी प्रकार की दलाली नहीं होनी चाहिए। इस वैवाहिक कार्यक्रम में जोड़ों को अपने परिवार के लोगों को भी लाने की अनुमति होगी। साथ ही इस कार्यक्रम में लोगों के भोजन और जलपान की भी व्यवस्था होगी ।यह कार्यक्रम सुबह से शाम तक चलेगा।

वैवाहिक कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा जिसमें भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार कलाकार प्रतिभाग करेंगे।



रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments