Breaking News

Akhand Bharat

न्यायमूर्ति प्रकाश पाडिया ने न्यायालय कक्षों के लिए किया भूमि पूजन


 


*सुदूर स्थित ग्रामीण लोगों को न्याय मिलने में होगी सुविधा- न्यायमूर्ति*


बलिया, 5 अगस्त 2022.


जनपद में चतुर्दशकक्षीय न्यायालय भवन  के निर्माण हेतु शिलान्यास माननीय न्यायमूर्ति श्री प्रकाश पाडिया, प्रशासनिक न्यायाधीश बलिया माननीय उच्च न्यायालय, इलाहाबाद के कर कमलों द्वारा किया गया। इस न्यायालय कक्ष के अधीन बंदी गृह,अधिवक्ता गण के बैठने का स्थान ,जलपान गृह, पार्किंग व शौचालय की व्यवस्था होगी।


माननीय न्यायमूर्ति श्री पाडिया ने सबसे पहले दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि बलिया के संतों ने बलिया की धरती को अमरत्व प्रदान किया है। उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी मंगल पांडे और चित्तू पांडे को याद किया तथा हिंदी जगत के हजारी प्रसाद द्विवेदी और अमरकांत जैसे विद्वानों को याद करते हुए बताया कि यह धरती  विद्वान लोगों से समृद्ध है। उन्होंने कहा कि हम यहा न्याय कक्षों के भूमि पूजन के लिए इकट्ठा हुए हैं । भविष्य में लोगों को न्याय कक्षो से अत्यंत सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि समता के साथ न्याय तभी मिलेगा जब सुदूर स्थित ग्रामीण लोगों को भी न्यायालय पहुंचने में आसानी होगी। उन्होंने उपस्थित अधिवक्ता गणों को संबोधित करते हुए कहा कि यह आप लोगों की जिम्मेदारी है कि लोगों को जल्द से जल्द न्याय मिले।


 कार्यक्रम का संचालन अध्यक्ष,अवस्थापना उप समिति अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश हुसैन अहमद अंसारी ने किया। अनुभा राय ने न्यायमूर्ति के स्वागत में स्वागत गीत प्रस्तुत किया।


 मंच पर ए0 पी0 सिंह, परियोजना प्रबंधक ए0 एंड डी0 आजमगढ़, दिनेश कुमार मिश्रा, अध्यक्ष, आयोजन समिति अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश बलिया  तथा जितेंद्र कुमार पांडे  जनपद एवं सत्र न्यायाधीश बलिया  उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त बैठक में जनपद न्यायालय के सभी न्यायाधीश और अभिवक्ता गण उपस्थित थे।


रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी 

No comments