Breaking News

Akhand Bharat

प्रधानमंत्री जी के संस्कार और जीवन संघर्ष हम सब के लिए प्रेरणास्रोत


रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्म दिवस के अवसर पर शनिवार को रेलवे स्टेशन परिसर में सूचना विभाग की ओर से भव्य प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी के माध्यम से पीएम मोदी के जीवन से जुड़े तमाम पहलुओं व घटनाक्रम की जानकारी आम जन को दी गयी। इसका उद्घाटन परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों से जुड़ी प्रचार साहित्य का वितरण सूचना विभाग की ओर से किया गया।


मंत्री श्री सिंह ने इस अभिलेखीय प्रदर्शनी की सराहना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बचपन से लेकर मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री काल की उपलब्धियों के बारे में जिस तरह वर्णन हुआ है, काबिलेतारीफ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी का बचपन से लेकर अब तक का जीवन प्रेरित करने वाला है। उनके संस्कार व जीवन संघर्ष से हम सबको सीख लेनी चाहिए। प्रधानमंत्री बनते ही उन्होंने आम जन के हित में तमाम निर्णय लिए। वीआईपी कल्चर को खत्म करते हुए हर व्यक्ति को एक समान होने के संदेश दिए। सबसे बड़ी बात कि उनके हर निर्णय में देशहित सबसे ऊपर होता है। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद नीरज शेखर, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।


*डाकबंगले में किया पौधरोपण*


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्म दिवस के अवसर पर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने लोक निर्माण विभाग के गेस्टहाउस में पौधारोपण किया। उन्होंने अन्य लोगों से भी पौधरोपण कर प्रधानमंत्री जी के पर्यावरण संरक्षण मुहिम को जारी रखने पर विशेष बल दिया।



*रक्तदान शिविर में किया प्रतिभाग*


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस के अवसर पर जिला महिला चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ, जिसमें परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने भी प्रतिभाग किया। उन्होंने रक्तदान करने वाले लोगों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि रक्तदान महादान है। हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री जी के जन्म दिवस पर रक्तदान और भी सौभाग्य की बात है। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद नीरज शेखर, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू समेत अन्य लोग मौजूद थे।

No comments