Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सामूहिक विवाह में एक दूजे के हुए 319 जोड़े, परिवहन मंत्री ने दिया कन्यादान



 


बलिया। मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह योजनांतर्गत राजकीय टाउन पालिटेक्निक परिसर परिखरा में सोमवार को सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। इसमें 319 जोड़े एक दूजे के हुए। मुख्य अतिथि राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम व विशिष्ट अतिथि प्रेमभूषण महाराज जी ने परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के साथ दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विवाह की रश्में शुरू हुई। सभी अतिथियों ने वर-वधुओं को आशीर्वाद देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।


मुख्य अतिथि राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गरीब, किसान, बेरोजगार युवाओं, गरीब बेटियों को लाभान्वित किया जा रहा है। 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान के तहत बेटियों की पढ़ाई व उन्हें बचाने की मुहिम चलाई गई। बेटी के पैदा होने से लेकर पढ़ाई व उनकी शादी तक का जिम्मा जब सरकार ने लिया है तो अब किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। महिलाओं को सहायता समूह से जोड़कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास हो रहा है।


विशिष्ट अतिथि प्रेमभूषण जी महाराज ने कहा कि आज इस पुनीत अवसर पर उपस्थित रहने मेरे लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने प्रदेश सरकार के इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि बेटियों का विवाह कराना बहुत ही बड़ा पुण्य है। इस शानदार आयोजन और इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह को विशेष रूप से धन्यवाद दिया।


*परिवहन मंत्री ने दिया कन्यादान*


परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कन्यादान की रश्म निभाई। उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि आज इतने पुनीत कार्य मे सहभागी बनने का अवसर मिला। उन्होंने कार्यक्रम को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस एवं सभी विभागों के अधिकारियों को धन्यवाद दिया। इस कार्यक्रम में लोकगीत कलाकार हेमा पाण्डेय ने शानदार वैवाहिक गीतों की प्रस्तुति दी। इस कार्यक्रम में डीएम रवीन्द्र कुमार, एसपी राजकरन नय्यर, जिला समाज कल्याण अधिकारी विनोद कुमार, जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू एवं अन्य लोगों मौजूद रहे।


रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी

No comments