Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सनबीम स्कूल में मॉनिटर्स सेरेमनी का हुआ भव्य आयोजन



 

अनुशासन और दायित्व छात्र जीवन की पहली प्राथमिकता है। और उत्तरदायित्व उन्हें कर्तव्यों का बोध कराती है। सनबीम प्रबंधन अपने छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए ना सिर्फ जागरूक है वरन् पूरी तत्परता से प्रयासरत भी है। किशोरावस्था मानव जीवन की सबसे क्रान्तिकारी अवस्था होती है ऐसे में उनकी ऊर्जा का समुचित उपयोग कराने के लिए सही दिशा निर्देश और उत्तरदायित्वों का बोध करा कर ही एक सभ्य और सुशिक्षित समाज की स्थापना की जा सकती है तथा उनके भविष्य को सही आकार दिया जा सकता है।


इसी क्रम में विद्यार्थियों में कर्तव्यनिष्ठा एवम नेतृत्वक्षमता विकसित करने के लिए विद्यालय में प्रतिवर्ष मॉनिटर्स सेरेमनी आयोजित की जाती है।इस वर्ष भी दिनांक 25 अप्रैल को विद्यालय प्रांगण में विद्यालय के समस्त पदाधिकारियों  की उपस्थिति में संपन्न हुई। इस  मौके पर कक्षा प्रथम से लेकर कक्षा द्वादश तक के समस्त नवनियुक्त मॉनिटरों को विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह तथा प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने बैच पहनाकर उन्हें उनके दायित्वों की जिम्मेदारी दी ।


इस अवसर पर विद्यालय निदेशक डॉ कुँवर अरुण सिंह ने छात्रों  संबोधित करते हुए *मॉनिटर पद से जुड़ी अपने बाल्यकाल की घटना सुनाई तथा उन्हें  उनके पद की गरिमा के निर्वहन की विस्तृत जानकारी दी तथा अपने अभिभाषण में कहा कि वास्तविक लीडर वही है जो अपने जीवन में अनुशासन और कर्तव्य निष्ठा को सर्वोपरि मानते हैं। हालांकि आपके समक्ष दोनो रास्ते खुले हैं सही राह कठिनाइयों एंव चुनौतियों से भरा हुआ है जो आपको एक पल भी ठहरने की इजाजत नहीं देता वहीं दूसरी तरफ जीवन के एशो आराम आपको अपनी तरफ खिंचते है परन्तु आपको बिना किसी लालच में आए सही राह चुनना है क्योंकि बिना तपे आप अपना लक्ष्य हासिल नहीं कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि छात्र जीवन से ही ऐसी जिम्मेदारियों का अनुभव ही देश का सक्षम नेतृत्वकर्ता बनाती है।*


प्रधानाचार्य डॉ अर्पिता सिंह ने 2023 -24 सत्र हेतु नवनियुक्त मॉनिटरों को शपथ दिलाई तथा उन्हें उनके कर्तव्यों का बोध कराया। इस अवसर पर विद्यालय में 10 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण करने पर क्रमशः श्रीमती नीतू पांडेय(समन्वयिका),श्रीमती निधि सिंह (समन्वयिका), श्री एस एन पवन को पुष्प गुच्छ और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 

इस अवसर पर एडमिन एसके चतुर्वेदी , हेडमिस्ट्रेस श्रीमती शहर बानो, कोआर्डिनेटर (सीनियर)श्री पंकज सिंह तथा समस्त शिक्षक उपस्थित रहे।



रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी

No comments