Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

कक्षा दसवीं और बारहवीं के परीक्षा परिणाम में सनबीम बलिया का रहा शत प्रतिशत परिणाम

 




























बलिया—अगर मन में सच्ची  चाहत हो तो मुश्किल से मुश्किल मार्ग पर भी उत्कृष्ट सफलता हासिल की जा सकती है । यह बात सिद्ध कर  दिखाया है सनबीम स्कूल बलिया के छात्रों ने।

 विदित हो कि दिनांक 12मई 2023 को सीबीएसई के कक्षा  बारहवीं  और दसवीं का रिजल्ट घोषित हुआ है जिसमें अगरसंडा स्थित सनबीम स्कूल बलिया के विद्यार्थियों ने अपने सर्वोत्कृष्ठ प्रदर्शन द्वारा न केवल अपने माता पिता अपितु विद्यालय का नाम भी संपूर्ण जिले में रोशन कर दिया है।

*इस परीक्षाफल में मुख्य आकर्षण कला वर्ग के विद्यार्थियों का प्रदर्शन रहा।*


आज के इस वैज्ञानिक युग में जहां सर्वत्र विज्ञान एवं गणित की धूम मची हुई है वहीं कला वर्ग के  विद्यार्थियों के अद्भुत प्रदर्शन ने यह सिद्ध कर दिया है कि प्रत्येक विषय का समान महत्व है तथा सभी में करियर के सुनहरे अवसर प्राप्त किया जा सकता है।

 परीक्षा परिणाम में क्रमशः *कला वर्ग से संध्या यादव ने 97.4 प्रतिशत अंक के साथ जिले में शीर्ष पर स्थान प्राप्त किया है* इसके साथ ही क्रमशः शिखा सिंह 97%, हर्षिता सिंह 96.6%, रोशनी यादव 95%, अनमोल सिंह 94.2%,*विज्ञान वर्ग* से   लाइबा अली 94.2, नंदिनी सिंह 93.2%, प्रिया वर्मा 93.2%, रिया राय 92.8% , शैलजा पांडेय 92.8 *वाणिज्य वर्ग* से पलक गुप्ता 93.2%,ताबिश जमाल 92.8% अंक प्राप्त कर संपूर्ण जिले में विद्यालय की शिक्षण पद्धति की गुणवत्ता को सिद्ध कर दिया है। 


इसी क्रम में कक्षा दसवीं में  क्रमशः प्रिंस कुमार आदित्य 97.2%, अनामिका 97%, विपुल यादव 97%, आशीष वर्मा 96.6%, शाहिद परवेज 96.6%, शांभवी 96.2, अनुराग वर्मा 94.4%,पियूष सिंह 94.4%, तृप्ति 94.4%,यशवर्धन 94.2% अंक प्राप्त कर सभी को गौरवान्वित कर दिया है।

 बता दें कि इस परिणाम में *कला वर्ग के अनमोल सिंह ने राजनीतिक विज्ञान में शत प्रतिशत अंक पाकर  यह साबित किया है कि कठोर परिश्रम का फल सदैव मीठा होता है।*


विद्यार्थियों की उपलब्धि से संपूर्ण विद्यालय प्रांगण खुशी में डूबा था। इस अवसर पर विद्यालय प्रबन्ध समिती के अध्यक्ष श्री संजय कुमार पांडेय,सचिव श्री अरुण कुमार सिंह ने समस्त  विद्यार्थियों और शिक्षकों को उनके अप्रतिम सफलता पर बधाई ज्ञापित की। 


निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह ने कहा कि  *विद्यार्थियों ने अपनी सफलता से विद्यालय को गौरवान्वित होने का एक अवसर प्रदान कर दिया है। उन्होंने आगे बताया कि कला वर्ग का  सर्वोत्तम प्रदर्शन आगे विद्यार्थियों में विषय के प्रति प्रेम को बढ़ाएगा ।उन्होंने इस क्षेत्र के विषय में बताया कि विद्यार्थी सी यू ई टी की परीक्षा द्वारा देश के प्रसिद्ध विश्विद्यालय जैसे डी यू, जे एन यू, बी एच यू, लखनऊ जैसे विश्वविद्यालय में एडमिशन ले सकते हैं।*


प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने सभी विद्यार्थियों को उनकी सफलता पर मिठाई खिलाकर उन्हें बधाई दी।



रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी 

No comments