Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

डीएम ने बिजली कटौती पर एसी को लगाईं फटकार

 



बलिया। दिनांक 26.06.2023 को विकास भवन सभागार, में जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में किसान दिवस की बैठक आयोजित की गयी। जिलाधिकारी  के निर्देशानुसार विभागवार उपस्थित अधिकारियों द्वारा अपने विभाग में संचालित नीवनतम योजनाओं की जानकारी कृषकों को प्रदान की गयी। 

बैठक में विद्युत विभाग से संबंधित समस्याओं जैसे विद्युत तार का ढ़ीला होना, विद्युत लाइन के रास्तें में आने वाले पेड़ों की कटाई छटाई न करने एवं कृषकों द्वारा उठाई गयी अन्य समस्याओं का समय से निस्तारण न करने के संबंध में विद्युत विभाग के अधिशासी अभियन्ताओं को जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि खरीफ फसल की तैयारी एवं बोवाई हेतु निजी नलकूप, राजकीय नलकूप एवं पम्प नहर पर विद्युत की आपूर्ति में किसी तरह की बाधा का तत्काल निराकरण कराते हुए निर्वाद विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराये तथा खराब विद्युत ट्रांस्फारमर्स को निर्धारित समय सीमा अन्तर्गत ठीक कराना सुनिश्चित करें, जिससे कृषकों को किसी तरह की कठिनाई का सामना न करना पड़े। कृषकों के खरीफ फसल की बोवाई हेतु आवश्यक कृषि निवेश उर्वरक, बीज एवं कृषि रक्षा रसायन की प्रर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित किये जाने के संबंध में कृषि एवं सहकारिता विभाग के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।

बैठक में उप कृषि निदेशक, बलिया, सहायक अभियन्ता लघु सिचाई, भूमि संरक्षण अधिकारी (कृषि), जिला विकास प्रबन्धक नाबार्ड, अधिशासी अभियन्ता नलकूप, अधिशासी अभियन्ता, सिचाई, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, उद्यान विभाग एवं मत्स्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।



By Dhiraj Singh

No comments