Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सम्पूर्ण समाधान दिवस :सदर तहसील में 25 में से 3 मामलों का हुआ मौके पर निस्तारण , बैरिया में भूमि विवाद के अधिकांश मामले




बलिया। जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने  सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस में लोगों की समस्याएं सुनी। उनके सामने सर्वाधिक राजस्व विभाग के मामले आये। जिसे उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सौंपते हुए जल्द से जल्द उसका निस्तारण करने का निर्देश दिया।

कुल 25 मामलें आये जिसमे से 3 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

जिलाधिकारी के सामने भूमी विवाद,सड़क पानी,नाली,स्वास्थ्य और सुरक्षा से संबंधित मामले आये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि  जिन मामलो में भूमि विवाद हो उसमे पुलिस और राजस्व विभाग की सयुक्त टीम मौक़ा मुआइना करने के उपरांत ही कार्यवाही करें।कार्यवाही करते समय दोनों पक्षो की बात अवश्य सुनी जाए।

समाधान दिवस के उपरांत जिलाधिकारी ने उपस्थित जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने अपने विभाग से संबंधित आईजीआरएस के मामलों का गुणवत्ता परक अति शीघ्र निस्तारण करे क्योंकि इसी से जनपद की रैंकिंग तय होती है। अपने कार्य में सुधार नहीं लाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक एस आनंद, मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा, डीएफओ के अतिरिक्त सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।



बैरिया में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर भूमि विवाद के अधिकांश मामले 


बलिया : उपजिलाधिकारी बैरिया आत्रेय मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 14 मामले आये जिसमे अधिकांश भूमि विवाद का था । चार का मौके पर किया गया निस्तारण शेष 10 को निस्तारण के लिए संबंधित विभाग में भेजा गया।

मठ योगेंद्र गिरी निवासी जनकिया देवी पत्नी छोटक यादव ने शिकायती पत्र देकर पत्थर नसब करने गए राजस्व निरीक्षक अक्षयवर पांडेय पर विपक्षियों से मिलकर पैमाइश से कम जमीन पर पत्थर गाड़ दिया से सबंधित शिकायत किया। दयाछपरा निवासी उषा देवी पत्नी मनबोध वर्मा व मुनि देवी पत्नी राधा कृष्ण वर्मा ने भूमि विवाद से संबंधित शिकायत की कहा बार बार के शिकायत के बाद भी उनके समस्या का समाधान नही हो रहा । तिवारी के मिल्की निवासी ज्ञानती देवी पत्नी कन्हैया सोनी ने प्रार्थना पत्र देकर पड़ोस के दबंगों द्वारा बिना वजह भूमि विवाद पैदा करने का आरोप लगाया है। भरत छपरा निवासी सीपू प्रसाद ने उपजिलाधिकारी से गोंड समाज के लिए अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र जारी करने की मांग की इसी तरह के अन्य मामले भी संपूर्ण संविधान दिवस पर छाए रहे उक्त समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी के अलावा क्षेत्राधिकारी उस्मान, प्रभारी निरीक्षक बैरिया धर्मवीर सिंह, थानाध्यक्ष दोकटी मदन पटेल सहित तहसील स्तरीय विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।


By : Dhiraj Singh

No comments