Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

421 करोड़ की लागत से बनेगा एसटीपी : दयाशंकर सिंह

 

70 करोड़ की मिली धनराशि, मंत्री व चेयरमैन ने किया भूमि पूजन



बलिया: नगर से सटे छोडहर में शुक्रवार को प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री व नगर विधायक दयाशंकर सिंह व चेयरमैन संत कुमार गुप्ता मिठाई लाल ने 421 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का विधि विधान से भूमि पूजन किया। इस दौरान वैदिक मंत्रोच्चार के साथ परियोजना की आधारशिला रखी गई। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि बलिया वासियों के लिए यह बहुत बड़ी सौगात है। पिछली सरकारों में सीवरेज के नाम पर सिर्फ लूट खसोट की गई जिसका दंश लोग अब तक झेल रहे हैं। कहा चुनाव के दौरान लोगों से इसका वादा किया गया था जो जल्द पूरा होगा। यह पूरी परियोजना 421 करोड़ की है जिसमें पहली किश्त के तौर पर 70 करोड़ रुपये की धनराशि जारी हो गई है। इसके तहत पूरे नगर में कुल 57  किलोमीटर की पाइप लाइन बिछाई जाएगी। इसमें सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता 20 एमएलडी की होगी। कहा कि इसके बनने के बाद नगर के लोगों को जलनिकासी की समस्या से निश्चित तौर पर निजात मिल जाएगी। कहा कि इसके अलावा मेडिकल कॉलेज की तैयारी भी पूरी हो गई है और इसका भी भूमि पूजन जल्द कराया जाएगा। बीस एकड़ में बनने वाले मेडिकल कॉलेज की फाईल अंतिम स्वीकृति के लिए केंद्र सरकार के पास गई है। यही नहीं भृगु मंदिर कारीडोर की स्वीकृति भी हो गई है। जिला जेल को नारायणपाली गांव में करीब 65 एकड़ में स्थानांतरित किया जाएगा। कहा कि चुनाव के दौरान विकास को लेकर जो भी वादे किये गए हैं उसे प्राथमिकता पर एक-एक कर पूरा किया जाएगा। यही नहीं पांच साल के बाद कार्यकाल पूरा होने पर जनता को एक-एक पाई का हिसाब दिया जाएगा। कहा कि विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ा जाएगा। चेयरमैन संत कुमार गुप्ता मिठाई लाल ने कहा कि परिवहन मंत्री के सहयोग से पूरे नगर में विकास की गंगा बहाई जाएगी। कार्यक्रम में आसपास के गांवों के प्रधान भी मौजूद रहे। इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, बब्बन सिंह रघुवंशी, जिला मंत्री अरुण सिंह बंटू, पूर्व प्रमुख गुड्डू राय, कमलेश सिंह, आदर्श प्रताप सिंह, अंकुर उपाध्याय आदि मौजूद रहे।


115 करोड़ से सुरहा में विकसित होगा इको टूरिज्म

बलिया: परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि नगर से सटे सुरहा ताल को विकसित करने का खाका भी तैयार हो गया है। सुरहा में 115 करोड़ रुपये की लागत से इको टूरिज्म को विकसित किया जाएगा। इसके लिए 15 करोड़ रुपये जारी भी हो गया है। कहा कि यहां पर्यटन को विकसित कर इसे पूरे विश्व के नक्शे पर लाया जाएगा।


एसटीपी बनने से लोगों को मिलेगा शुद्ध पेयजल

बलिया: सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के बनने से नगर के लोगों को काफी सहूलियत मिल जाएगी। यहां गंदे जल को शुद्ध करने के लिए भी प्लांट लगेगा। इससे लोगों को शुद्ध जल भी मुहैया कराया जा सकेगा। यह नगर के लोगों के लिए बड़ी सौगात होगी।


नहीं बख्शे जाएंगे पूर्व के घोटालेबाज

बलिया: परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि पूर्व में यहां सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाने के नाम पर जो भी धांधली की गई है उसकी जांच काफी तेज गति से चल रही है। इसमें जो भी अधिकारी या जनप्रतिनिधि लूट खसोट में लिप्त हैं उन पर निश्चित तौर पर कार्रवाई होगी।


By-Dhiraj Singh 

No comments