Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

मथुरा तक बस सेवा को मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

 



बलिया: प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने शुक्रवार को परिवहन निगम द्वारा बैरिया से मथुरा तक संचालित होने वाली दो बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। परिवहन मंत्री श्री सिंह ने बताया कि यह बस सेवा बैरिया विधान सभा के पांच बार विधायक रहे विकास पुरुष स्व.मैनेजर सिंह की स्मृति और उनके सम्मान में शुरू की  गई है। यह बस सेवा निश्चित ही बलिया और खास कर बैरिया से मथुरा धाम जाने वाले यात्रियों के लिए वरदान साबित होगी।मंत्री श्री सिंह ने बताया कि नव वर्ष पर रोडवेज के आईएसबीटी की तर्ज पर बलिया में भी अन्तर्राज्यीय बस सेवा के लिए विकास का काम शुरू होगा। यह बस अड्डा सारी सुविधाओं से लैस होगा और यहां से सीधे अन्य राज्यों के लिए भी बस सेवा शुरू हो जाएगी। कहा कि इसके बाद निश्चित ही बलिया वासियों को रोडवेज के द्वारा मिल रही सुविधाओं पर गर्व होने लगेगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने बैरिया में जगह भी उपलब्ध करा दिया है। कहा कि बड़े शहरों की तर्ज पर बलिया में करीब 50 करोड़ की लागत से आधुनिक बस स्टैंड बनाने का काम भी जल्द शुरू होगा। इसके टेंडर की प्रक्रिया जारी है।कार्यक्रम में जयप्रकाश साहू, गुड्डू राय, घनश्याम दास जौहरी, पप्पू सिंह आदि मौजूद रहे।


जल परिवहन के क्षेत्र में होगा सर्वाधिक विकास


बलिया: परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि सड़क के साथ ही बलिया जनपद जल परिवहन के क्षेत्र में भी मिल का पत्थर बनेगा। जिला तीन ओर से नदियों से घिरा है है जिससे यहां जेट्टी व छोटे बंदरगाह आदि बनाने का काम किया जाएगा। कहा उप्र में भी जल प्राधिकरण का गठन हो गया है और उसका अध्यक्ष भी मैं ही हूं। ऐसे में जनपद को जल परिवहन के क्षेत्र में भी विकसित किया जाएगा।


ट्रामा सेंटर को मिले चार डाक्टर


बलिया: जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारने के लिए भी निरंतर प्रयास किया जा रहा है। इस कड़ी में मेरे प्रयास पर यहां ट्रामा सेंटर के लिए चार डाक्टर मिले हैं। कहा कि जल्द ही ट्रामा सेंटर में समुचित इलाज की व्यवस्था शुरू कराई जाएगी।


By-Dhiraj Singh 

No comments