Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

एआरटीओ बनकर वसूली कर रहा ​था, गिरफ्तार

 



लखनऊ। यूपी के सोनभद्र जिले में सदर कोतवाली क्षेत्र के इमरती कॉलोनी के पास फर्जी एआरटीओ बनकर ट्रकों अवैध वसूली करता जालसाज पकड़ा गया है। आरोपी नायब तहसीलदार का चालक है। सरकारी वाहन लेकर वह गिट्टी-बालू लदे वाहनों से एंट्री के नाम पर वसूली कर रहा ​​था। ऑडियो और वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ट्रक मालिकों के अनुसार शनिवार की रात करीब 12 बजे इमरती कॉलोनी के पास उत्तर प्रदेश सरकार और मजिस्ट्रेट लिखे बोलेरो सवार में एक शख्स वाहनों को रोक रहा ​था। खुद को एआरटीओ बताते हुए उनके कागजों की जांच के बाद एंट्री के नाम पर पैसे की मांग करता रहा। शक होने पर एक चालक ने व्यापार मंडल के अध्यक्ष संतोष केशरी को मामले की जानकारी दी। 





संतोष केशरी के मुताबिक उनकी अंडरलोड ट्रक को रोककर एंट्री के नाम पर पैसा मांगा जा रहा था। जब उन्होंने एंट्री कराने और पैसे देने से इंकार किया तो ट्रक को खड़ाकर उन्हें मौके पर बुलाने लगा। जब व्यापारी नेता कुछ अन्य सा​थियाें को लेकर मौके पर पहुंचे तो वसूली करने वाला शख्स नायब तहसीलदार का चालक निकला। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को देते हुए उसका वीडियो बनाते हुए अफसरों को भेजा। मोके पर पहुंची पुलिस वाहन समेत आरोपी को थाने ले गई। पुलिस ने आरोपी मोनू उर्फ अभिषेक सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उसके विरुद्ध संबं​​​​धित धाराओं में केस दर्ज किया गया है। कोतवाली प्रभारी शिव प्रताप वर्मा ने बताया कि व्यापार मंडल के अध्यक्ष संतोष केशरी की तहरीर पर आरोपी चालक को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है। उधर, नायब तहसीलदार विशाल कुमार का कहना ​था कि पूरे मामले की जानकारी के बाद ही इस बारे में कुछ कह पाएंगे। घटना के वक्त वह गाड़ी में नहीं थे। 


By-Dhiraj Singh

No comments