Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

पुलिस बनकर लगाया 25 लाख रुपये का चूना, चार गिरफ्तार

 



मुंबई : पुलिस बनकर लगाया 25 लाख रुपये का चूना, चार गिरफ्तार। महाराष्ट्र की राजधानी में एक ऐसी चोरी की घटना सामने आई जो बिल्कुल फिल्मी है। घटना सायन इलाके की है जहां एक कैफे मालिक के घर चोर पुलिसकर्मी बनकर घुसे और 25 लाख का चूना लगा गए।

मामले की सूचना मिलते ही मुंबई पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस के बयान के मुताबिक, चोरों के गिरोह में से चार लोगों को पकड़ लिया गया है। पुलिस फिलहाल इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है और मामले की तह तक जांच कर रही है।

गौरतलब है कि एक प्रसिद्ध कैफे के मालिक के सायन स्थित घर मंगलवार को कुछ लोगों का समूह आया। और मुंबई अपराध शाखा के साथ अपनी संबद्धता का दावा किया। उन्होंने बताया कि वह चुनाव ड्यूटी पर होने का भी दावा किया और आरोप लगाया कि शिकायतकर्ता ने लोकसभा चुनाव के सिलसिले में उपयोग के लिए पैसे जमा किए थे। कैफे मालिक ने बताया कि उसके खाद्य व्यवसाय से केवल 25 लाख रुपये नकद थे और इसका चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है।

हालांकि, छह आरोपियों ने पैसे ले लिए और उसे किसी अपराध में फंसाने की धमकी देकर घर छोड़ दिया। इसके बाद कैफे मालिक ने जांच शुरू करते हुए सायन पुलिस स्टेशन से संपर्क किया। अधिकारी ने बताया कि पुलिस को अपराध में एक सेवानिवृत्त पुलिस कांस्टेबल और पुलिस मोटर परिवहन विभाग के कर्मियों के शामिल होने का संदेह है।

मुंबई में 90 लाख की चोरी

इससे पहले इसी साल फरवरी में मुंबई में शेयर खरीदने के बहाने एक शख्स से कम से कम 90.9 लाख रुपये का घोटाला किया गया था। टीवी इंडस्ट्री के पटकथा लेखक राजेश लक्ष्मीनारायण दुबे के अनुसार, उन्हें एक व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल किया गया था, जिसके सदस्य शेयरों के बारे में उत्सुकता से बात करते थे और उनकी रुचि को बढ़ाने के बाद, उनसे लाखों रुपये जमा करने का घोटाला किया गया, जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

अपनी आपबीती बताते हुए दुबे ने कहा कि उन्होंने रितु वोहोरा नाम की एक महिला से संपर्क किया जो लोगों को शेयर खरीदने में मार्गदर्शन कर रही थी। टेलीग्राम प्लेटफॉर्म के माध्यम से संचार करते हुए, महिला ने उसका आधार कार्ड और फोटो मांगा और उसे अपने फोन पर एक ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा। फिर उसे लोकेंद्र नाम के एक अन्य व्यक्ति के पास भेजा गया, जिसने उसे एक खाता दिया जहां दुबे ने 1 लाख रुपये जमा किए।



डेस्क

No comments