Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

महावीरी झंडा जुलूस आज, तैयारियां पूरी




सिकन्दरपुर(बलिया)। यहां चार जुलाई को पूरी के तर्ज पर निकलने वाले ऐतिहासिक महावीरी झंडा के जुलूस को लेकर प्रशासन एवं महावीरी अखाड़ों द्वारा की जा रहीं  विभिन्न तैयारियां अंतिम चरण में हैं। जुलूस को शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने हेतु पुलिस द्वारा जहां सैकड़ों लोगों को 107/ 116 के तहत पाबन्द किया गया है। ऐसे मौकों पर माहौल बिगाड़ने वाले शरारती तत्वों को चिन्हित कर उन पर सतर्क निगाह रखी जा रही है। वहीं जुलूस के गुजरने के मॉगों, सम्वेदनशील व अति सम्वेदनशील स्थानों के साथ ही आस्था केंद्रों की सुरक्षा हेतु एवं निकलने वाले विभिन्न मोहल्लों के अखाड़ों के जुलूस के साथ पुलिस बल के तैनाती की रूपरेखा अधीकरियों द्वारा तैयार कर ली गई है।
उधर अखाड़ों के पदाधिकारियों द्वारा अन्य तैयारियों के साथ ही महारवीर जी की मूर्तियों पर रंग रोगन चढ़ाने का काम भी तेजी से जारी है।
एसएचओ राम सिंह ने बताया कि मुख्य जुलूस के दिन 4 जुलाई को शांति व्यवस्था के तहत एक उपजिलाधिकारी व तीन क्षेत्राधिकारी सहित 35 थानाध्यक्ष,100 सबइंस्पेक्टर, एक हजार कांस्टेबल व उतने ही होम गार्ड, दो बटालियन  पीएसी की ड्यूटी लगाने की रूपरेखा तैयार की गई है। उन्होंने जुलूस को शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने हेतु प्रशासन के साथ सहयोग करने की महावीरी अखाड़ों के पदाधिकारियों एवं नगरवासियों से अपील किया है।


By-Sk Sharma

No comments